आपातकाल’ भारतीय इतिहास का काला अध्याय: डॉ धन सिंह रावत।

0
Spread the love

गोपेश्वर/देहरादून, 25 जून 2024।देश में 25 जून 1975 को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से आपातकाल लगाया गया था। इस पर प्रदेशभर में भाजपा ने 25 जून को ‘आपातकाल का काला दिवस’ मनाया।

यह भी पढ़ें -  धामी सरकार ने तीन साल में शुरु किए दो मेडिकल कॉलेज।अल्मोड़ा के बाद अब हरिद्वार मेडिकल कॉलेज भी शुरू। दोनों जगह फर्स्ट इयर में बढ़ी 200 एमबीबीएस सीटें।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने देश के प्रथम गांव माणा बद्रीनाथ में आपातकाल के विरुद्ध आवाज उठाने वाले, यातनायें सह कर कांग्रेस की राष्ट्र विरोधी नीतियों की ख़िलाफ़त करने वाले लोकतंत्र के असंख्य प्रहरियों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट की। उन्होंने कहा कि 50 वर्ष पहले आज ही के दिन 25 जून, 1975 को रात के अंधेरे में श्रीमती इंदिरा गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने संवैधानिक मूल्यों का गला घोंटकर देश में आपातकाल लगा दिया था। जो भारतीय लोकतंत्र के माथे पर कभी न मिटने वाला धब्बा है।
उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक जा सकती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा संविधान का मजाक बनाया है।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी की पहल से उत्तराखंड में नेशनल गेम्स पर असमंजस दूर हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page