सूचना प्रसारण मंत्रालय नैनीताल केंद्र द्वारा कोविड-19 की तीसरे लहर के बचाव के लिए किया गया जागरूक…

0
Spread the love

प्रेस विज्ञप्ति /19.8.21

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत फील्ड आउटरीच ब्यूरो नैनीताल द्वारा आज अल्मोड़ा से करीब 20 किलोमीटर दूर हवालबाग ब्लॉक में कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचाव और स्वच्छ भारत अभियान से संबंधित एक जन- जागरूकता का कार्यक्रम पंचायत भवन हॉल में किया गया जिसमें बड़ी संख्या में इलाके के पंचायत प्रमुख मौजूद थे। इस अवसर पर बोलते हुए विभाग के भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी राजेश सिन्हा ने कहा कि भारत सरकार की ओर से कोरोना से बचाव के लगातार उपाय किए जा रहे हैं जिसमें मुफ्त टीकाकरण शामिल है। सभा में बोलते हुए हबलपुर ब्लॉक के अधिकारी भगवान बिष्ट ने कहा कि ग्राम प्रधानों ने कोरोना के समय काफी महत्वपूर्ण काम किए हैं ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के साथ हरेला पर्व के अन्तर्गत कोटद्वार विधासभा में किया वृक्षारोपण

इस कार्यक्रम में विभाग की ओर से प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई जिसमें सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया तथा उपस्थित ग्राम प्रधानों के बीच मास्क व सैनिटाइजर का वितरण भी किया गया।

यह भी पढ़ें -  हेल्प क्रॉस ट्रस्ट एवं वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा "अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी" के बलिदान को स्मरण करते हुए 80वी पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।

कार्यक्रम के अंत में विभाग के अधिकारी कलाकार द्वारा गीत संगीत का कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया । इसके अलावा, कल अल्मोड़ा में जन जागरूकता के लिए होने वाले कार्यक्रम में लोगों को भाग लेने का आमंत्रण भी दिया गया।

यह भी पढ़ें -  21 अगस्त से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में शुरू हो रहे पंचम विधानसभा के मानसून सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक।

-राजेश सिन्हा
भारतीय सूचना सेवा
क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, नैनीताल
19-8-2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page