कैबिनेट मंत्री डॉक्टर प्रेमचंद्र अग्रवाल ने टपकेश्वर मैं किया जलाभिषेक।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।
देहरादून 18 फरवरी 2023 ।
महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने टपकेश्वर महादेव मंदिर पर जलाभिषेक किया। इस दौरान प्रदेश की खुशहाली, उन्नति की कामना भी की।

मंत्री डा. अग्रवाल ने जलाभिषेक कर कहा कि आज के दिन भगवान शंकर को जल और बेलपत्र चढ़ाने का बहुत महत्व है। भगवान शिव को बेलपत्र बहुत प्रिय है, ऐसी मान्यता है कि आज के दिन व्रत रखते हुए सच्चे मन से भगवान शंकर को पूजने से सभी मनोकामना पूरी होती है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग उत्तराखंड से चयनित 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को प्रदान किये।

मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि भगवान शंकर सभी देवी-देवताओं में सबसे भोले है, भक्तों द्वारा सच्चे मन से मनोकामना मांगने पर शीघ्र पूरी करते हैं, इसके चलते उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें जन्माष्टमी पर्व की दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि भगवान शिव को जगत का पालनहार कहा जाता है, जब समस्त सृष्टि के समय विपत्ति आती है तो भगवान शंकर उसका निदान करते है। उन्होंने कहा कि समुद्र मंथन के दौरान निकले जहरीले विष को भगवान शंकर ने ही पीकर अपने गले में ही रोक दिया था, इस कारण उनका नाम नीलकंठ भी पड़ा।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष, ऋतु खण्डूडी भूषण ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के डी०एस० बी० परिसर के संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हुई सम्मिलित।

मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि महाशिवरात्रि मनाने के पीछे का कारण यह भी है कि आज के दिन देवो के देव महादेव का विवाह माता पार्वती के साथ हुआ था। जिसे शिवभक्त आज भी धूमधाम से मनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page