कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल में देहरादून स्थित शासकीय आवास पर धूमधाम से मनाया लोहड़ी पर्व।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।
देहरादून 13 जनवरी 2023 ।
कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल में देहरादून स्थित शासकीय आवास पर लोहड़ी पर्व मनाया।

डॉ प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री

मंत्री डॉ अग्रवाल ने लोहड़ी के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने लोहड़ी पर्व पर प्रदेश की जनता की सुख, समृद्धि एवं निरोगी जीवन की कामना की।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बार एसोसिएशन के नए भवन का किया शिलान्यास।

डॉ अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि लोहड़ी का पर्व हमारे जीवन में उल्लास, उमंग और आशा का संचार करता है। नई ऊर्जा का प्रवाह करने वाले इस पर्व पर हमें सामाजिक व सांस्कृतिक मूल्यों को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान से की शिष्टाचार भेंट।

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने मकर संक्रांति की भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लोहड़ी पर्व और मकर सक्रांति दोनों ही सांस्कृतिक महत्व रखते हैं। लोहड़ी पर्व जहां नई फसल के उत्सव के रूप में मनाया जाता है जबकि मकर संक्रांति भाईचारे की भावना को बढ़ावा देता है कुमाऊं मंडल में विभिन्न विशेष पकवान बनाने का भी महत्व है।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें जन्माष्टमी पर्व की दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने लोहड़ी के चारों ओर पारंपरिक गीत गाकर पर्व मनाया। इस मौके पर उनके परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page