मसूरी के अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज के वार्षिक समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया प्रतिभाग।

0
Spread the love

मसूरी 26 जुलाई 2023।
मसूरी के अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज के वार्षिक समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने प्रतिभाग किया।

विधानसभा मसूरी के अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज में विद्यालय के संस्थापक घनानंद खण्डूडी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी ने प्रतिभाग किया।

आपको बता दे की अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज के मसूरी के संस्थापक
घनानंद खण्डूडी जो की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी के परदादा थे जिन्होंने 1930 में विद्यालय की स्थापना की थी और 30 एकड़ की भूमि विद्यालय के लिए दान कर दी थी।

वर्ष 2021 में उत्तराखंड सरकार ने घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज को अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में सम्मिलित कर लिया था।
विधानसभा अध्यक्ष का विद्यालय पहुंचने पर विद्यालय के छात्र छात्राओं और अध्यापकों ने भव्य स्वागत किया।

यह भी पढ़ें -  योगी के दौरे से प्रदेश की जनता निराश, कानून के राज की बात करने वाले अंकिता भंडारी मुद्दे पर मौन क्यों : राजीव महर्षि।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यालय के संस्थापक और अपने परदादा घनानंद खण्डूडी जी की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर उनको अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
समारोह में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने विद्यालय के विकास हेतु अपना मांग पत्र सौंपा। जिसपर विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यालय के पूर्ण विकास का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज उनके परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है उन्होंने बताया की अक्सर उनके परिवार जन विद्यालय के बारे में चर्चा करते रहते है और विद्यालय को और आगे बढ़ाने और बच्चो को और अधिक शिक्षा देने के लिए प्रयासरत रहते है।
उन्होंने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा की
शिक्षा ही वह माध्यम है जो एक व्यक्ति को समृद्धि और समाज में स्थान मिलने की दिशा में आगे बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस ने तेज किया प्रचार अभियान।

उन्होंने कहा की छात्रों को समझने की जरूरत है कि ज्ञान के साथ साथ नैतिक मूल्यों के विकास का भी ध्यान रखना आवश्यक है। एक सफल व्यक्ति वही होता है जो अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए नैतिक मूल्यों का पालन करता है। उन्होंने कहा की आप सभी को सत्य, ईमानदारी, समरसता और सहानुभूति के प्रति संवेदनशील होने का प्रयास करना चाहिए।

यह भी पढ़ें -  आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कांग्रेस को दिया समर्थन।

उन्होंने कहा की जीवन में सफलता पाने के लिए आपको संघर्ष करने की जरूरत होती है। धैर्य रखें, परिश्रम करें और संघर्ष करें। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, परंतु आप इसमें निराश न हों। सफलता के मार्ग पर चलते समय अपने संगठन, सहयोग और विश्वास को बनाए रखें और विद्यालय का नाम रोशन करे।
कार्यक्रम में मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार, प्रधानअध्यापक रवि उनियाल सहित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page