हरिद्वार में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में शामिल हुए देश के दिग्गज….

0
Spread the love

हरिद्वार में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में शामिल हुए देश के दिग्गज….

जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर पद पर 25 वर्ष पूर्ण होने पर स्वामी अवधेशानंद गिरी के हरिद्वार के हरि हर आश्रम में तीन दिवसीय दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव की हुई शुरुआत हो गई है महोत्सव के पहले दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु स्वामी रामदेव, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सांसद राजीव प्रताप रूडी, पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक एवम कई अन्य संतो ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने राज्य की पहली लैब ऑन व्हील्स-मोबाइल साइंस लैब को दिखाई हरी झंडी।

इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी के 25 वर्ष पूर्ण होने पर आज मैं आचार्य श्री के हरिहर आश्रम में आया हूं और निश्चित रूप से आज मेरे लिए एक अच्छा दिन है इतने सारे संतों का एक साथ दर्शन होना और संतों की वाणी से हमें बहुत लाभ होता है जिससे समाज के अंदर काम करने की प्रेरणा मिलती है ।

यह भी पढ़ें -  गुरू पूर्णिमा के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के अंतर्गत अपनी माताजी संग किया पौधा रोपण।

गीता के जो सार है जो उपदेश हैं वह सामान्य जीवन में यदि बचपन में मिले बचपन मे उनकी प्रेरणा मिले तो उनके जीवन के अंदर आदर्श अधिक बदलाव खड़ा होता है और समाज में अच्छा नागरिक बनने के लिए गीता का बहुत बड़ा उपयोग है इसलिए हमने उसको स्कूलों में लागू किया है जिससे देश का भविष्य सुरक्षित हो और समाज में अपनी भूमिका निभाए ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने किया जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ।प्रदेशवासियों को दी हरेला पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page