उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने नवरात्रि के पावन अवसर पर माँ कुंजापुरी देवी और माँ सुरकंडा देवी शक्तिपीठों के दर्शन कर की पूजा अर्चना।

0
Spread the love

टिहरी 10 अक्टूबर 2024। उत्तराखंड विधानसभा की अध्यक्ष, ऋतु खण्डूडी भूषण ने शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर जनपद टिहरी गढ़वाल नरेंद्र नगर स्थित शक्तिपीठ माँ कुंजापुरी माता मंदिर एवं जौनुपर के सुरकुट पर्वत पर सुरकंडा माता मंदिर में दर्शन कर विधिवत पूजा अर्चना की। इस अवसर पर, उन्होंने मां भगवती से प्रार्थना की कि समस्त प्रदेशवासियों को सुख, समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद प्राप्त हो।

यह भी पढ़ें -  भारतीय जनता पार्टी जनपद रुद्रप्रयाग की सक्रिय सदस्यता अभियान की कार्यशाला भाजपा जिला कार्यालय रुद्रप्रयाग में आज हुई संपन्न।

माँ कुंजापुरी माता मंदिर और सुरकंडा माता मंदिर, माता सती को समर्पित हैं और इन्हें 51 शक्तिपीठों में शामिल किया गया है। ये मंदिर लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र हैं, जहां भक्तजन अपनी श्रद्धा के साथ आते हैं और मां के चरणों में नतमस्तक होते हैं।

यह भी पढ़ें -  उच्च शिक्षा में 108 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मिलेगी शीघ्र तैनाती:डॉ धन सिंह रावत।

ऋतु खण्डूडी भूषण ने उपस्थित श्रद्धालुओं से भी आग्रह किया कि वे इस पवित्र अवसर पर एक-दूसरे के साथ मिलकर समाज और प्रदेश के उत्थान के लिए कार्य करें। उन्होंने यह भी कहा कि नवरात्रि का पर्व हमें सकारात्मकता और एकता का संदेश देता है, जिसे हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिए।

खण्डूडी ने राज्य की विकास योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा, “राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध है। हमें हर क्षेत्र में प्रगति करनी है और नवरात्रि के इस पर्व को विकास का प्रतीक बनाना है।” उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि माँ दुर्गा का आशीर्वाद हमें आगे बढ़ने और राज्य के उत्थान के लिए प्रेरित करेगा।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा व हरिद्वार मेडिकल कॉलेज को मिली एक दर्जन फैकल्टी।

इस अवसर पर, विधानसभा अध्यक्ष ने सभी श्रद्धालुओं को नवरात्रि की शुभकामनाएँ दीं और उन्हें विश्वास दिलाया कि माँ भगवती की कृपा से सभी के जीवन में खुशियों का संचार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page