सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण, नवीनीकरण ऐसे करें घर बैठे।

0
Spread the love

सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण, नवीनीकरण एवं शैक्षिक योग्यता में वृद्धि हेतु इच्छुक आवेदकों को सूचित किया जाता है कि वे निम्न माध्यमों से भी पंजीकरण कर सकते हैं  edistrict.uk.gov.in पर login कर homepage पर Registration option पर click कर द्वितीय विकल्प आवेदक पंजीकरण पर स्वयं को रजिस्टर करने के पश्चात् प्राप्त password के माध्यम से homepage के दाई ओर login विकल्प पर जाएं, तत्पश्चात् ID के रूप में मोबाइल नंबर व पासवर्ड जो ई-डिस्ट्रिक्ट से फोन पर मैसेज के माध्यम से प्राप्त हुआ है, से लॉग इन कर स्वयं का आवश्यकतानुसार पंजीकरण / नवीनीकरण / शैक्षिक योग्यता में वृद्धि कर सकते हैं। आवेदन करते समय आवश्यकतानुसार मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, शैक्षिक योग्यता के प्रमाण पत्र अपलोड करने आवश्यक हैं।

यह भी पढ़ें -  राजकीय महाविद्यालयों को शीघ्र मिलेंगे 117 योग प्रशिक्षक। उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की विज्ञप्ति, आउटसोर्स से होगी भर्ती। अभ्यर्थी को रोजगार प्रयाग पोर्टल पर करना होगा अनिवार्य पंजीकरण।

edistrict mobile application डाउनलोड कर मोबाइल से भी पंजीकरण किया जा सकता है। तहसील / विकासखण्ड कार्यालय में स्थापित ई-डिस्ट्रिक्ट केन्द्र एवं स्थानीय बाजारों में संचालित CSC (Commom Service Centre) से भी उक्त सेवाओं का लाभ लिया जा सकता है।  पंजीयन / नवीनीकरण / शैक्षिक योग्यता में वृद्धि हेतु आवेदन जहाँ से भी अपलोड किया गया है, वहीं से डाउनलोड कर प्राप्त किया जायेगा। नगर सेवायोजन अधिकारी पौड़ी गढ़वाल राकेश प्रसाद रयाल ने यह जानकारी देते हुए बताया गया। 

यह भी पढ़ें -  अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरमैन और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की गिनाई खूबियां।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page