आयुक्त, राज्य कर एवं राज्य कर मुख्यालय के अधिकारियों के साथ वित्त मंत्री ने की बैठक।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 27 मई 2022। वित्त मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में आयुक्त, राज्य कर एवं राज्य कर मुख्यालय के अधिकारियों के साथ विधान सभा स्थित अपने कार्यालय में बैठक की गयी।

बैठक में विभाग द्वारा जन-जागरूकता हेतु किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गयी एवं निर्देश दिये गये कि रेस्टोरेन्ट/होटल द्वारा वसूले जा रहे सर्विस चार्ज के अनिवार्य न होने, एम0आर0पी0 में जी0एस0टी0 शामिल होने, प्रत्येक खरीद पर जी0एस0टी0 बिल लेने तथा जी0एस0टी0 में पंजीकृत होने पर व्यापारियों को होने वाले लाभ सम्बन्धी प्रावधानों से आम जनता एवं व्यापारियों को अवगत कराने के सम्बन्ध में समाचार पत्रों, एफ0एम0, रेडियों एप्प, होर्डिग्स एवं पैम्फलेटस के माध्यम से सघन अभियान चलाया जाए। उक्त के अतिरिक्त सभी व्यापारी/नागरिको को यह भी अवगत कराया जाय कि वे अपना पैन (च्।छ) एवं आधार संख्या बिना वैध कारणों के किसी के साथ भी साझा न करें, अन्यथा किसी करापवंचक द्वारा उक्त का उपयोग फर्जी जी0एस0टी0 पंजीयन लेने एव कर चोरी में किया जा सकता है। वित्त मंत्री द्वारा यह भी निर्देश दिये गये कि प्रत्येक माह में नियत तिथियों को फाईल किये जाने वाले रिटर्न हेतु एक वार्षिक कैलेन्डर भी बनवा कर व्यापारियों को वितरित कराया जाये जिससे व्यापारियों को समय से रिटर्न दाखिल करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें -  आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कांग्रेस को दिया समर्थन।

उक्त के अतिरिक्त अवस्थापना सम्बन्धी कार्यो (पुल/सड़क), शिक्षा, चिकित्सा, राष्ट्र की सुरक्षा एवं राष्ट्र/राज्य के चहुमुंखी विकास में जी0एस0टी0 की अपरिहार्यता को रेखाकिंत करने वाले विज्ञापनो के माध्यम से भी व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने डीडीहाट में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में की जनसभा।

इस मौके पर कमिश्नर राज्य कर इकबाल अहमद, एडिशनल कमिश्नर मुख्यालय बिपिन चंद्र, अमित कुमार, उपायुक्त मुख्यालय प्रीति मनराल, सहायक आयुक्त ईशा मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page