उत्तराखंड का एक और वीर सपूत आतंकवादियों से लोहा लेते हुए देश के लिए हुए शहीद l

0
Spread the love


उत्तराखंड /पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर विधानसभा के द्वारिका ब्लॉक के 28 वर्षीय जवान अनिल चौहान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश के लिए शहीद हो गए। 8th गढ़वाल राइफल के जवान अनिल चौहान पौड़ी जनपद के द्वारीखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम लंगूरी के रहने वाले थे। राइफल मैन अनिल चौहान के शहीद होने की सूचना के बाद उनके घर में कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में गौला नदी से हुए भू-कटाव का किया निरीक्षण।


जानकारी के मुताबिक शहीद अनिल चौहान की मई माह में शादी होने वाली थी। वह बीस वर्ष की आयु में सेना में भर्ती हो गया था। बीते वर्ष वह राष्ट्रीय राइफल्स में तीन वर्ष की सेवाएं देने के बाद आठवीं गढ़वाल राइफल्स में वापस आया था। शहीद अनिल के पिता बृज मोहन सिंह चौहान भी सेना से रिटायर हैं तथा उनके बड़े भाई भी सेना में हैं। 

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में प्राविधिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 अभ्यर्थियों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र।

वही ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा ने भी कहा दुख की घड़ी में अनिल चौहान के परिवार को साथ खड़े रहेंगे, इस खबर से पूरे क्षेत्र मैं शोक की लहर हो रखी है और वही शैलेंद्र रावत कांग्रेश पूर्व विधायक ने भी कहा कि हमें यह सुनकर दुख हुआ है और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनको अपनी शरण जगह दे l सेना  की ओर बताया कि गुरुवार तड़के कश्मीर में राजौरी के मेंढर सेक्टर में आंतकियों से मुठभेड़ में अनिल चौहान को गोली लग गई l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page