महँगाई को लेकर कांग्रेस ने निकाली पद यात्रा।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 5 जनवरी 22।।महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेसजनों नें मंहगाई बेरोजगारी भ्रश्टाचार के विरोध में विधानसभा कैंट क्षेत्रांतर्गत इन्दिरा पुरम में पदयात्राया आयोजित की गई।

पदयात्रा में कांग्रेसजनों नें केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया, पदयात्रा में भारी संख्या में कांग्रेसजनों ने प्रतिभाग किया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने कहा कि सत्ता में आने से पहले बहुत हुई महंगाई की मार अब की बार भाजपा सरकार का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी अपने इस नारे को भूल गई है ।सत्ता में आने से पहले केंद्र व राज्यों की बीजेपी सरकारों ने जो वादे देश की जनता से किए थे उन वादों पर सरकार खरी नहीं उतरी है। इसके विरोध में आज कांग्रेस ने आम जनता की पीड़ा को उठाने का काम किया है ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने किया संभागीय परिवहन कार्यालय, हल्द्वानी का औचक निरीक्षण।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद नें कहा कि कॉंग्रेस लड़ाई को लगातार जारी रखेगी ।वहीं उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए तो कॉंग्रेस आगे की रणनीति तय करेगी।
उन्होनें कहा केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला करते हुए ऐलान किया कि केंद्र सरकार जब तक जनता की जेब में डकैती डालना बन्द नहीं करेगी तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों में उतर कर अपना आंदोलन जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें -  एनसीसी विस्तार कार्यशाला में प्रतिभाग करेंगे शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत।23 सितम्बर को रक्षा राज्य मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक।

लाल चंद शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया में कच्चा तेल अपने न्यूनतम स्तर पर है और भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।
भाजपा सरकार का 4 वर्ष का कार्यकाल पूरी तरह से असफल रहा है। राज्य में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के साथ ही मंहगाई ने आम आदमी का जीना दुर्भर कर दिया है।

उन्होने कहा कि भाजपा द्वारा मुख्य मंत्री बदलने से यह साबित भी हो गया है कि भाजपा की राज्य सरकार ने अपने चार वर्ष के कार्यकाल में कोई भी कार्य नहीं किया। प्रदेश की जनता मंहगाई से त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। अनाज, सब्जियां, फल, खाद्यय तेल, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से परेशान जनता अब रसोई गैस की कीमतों में की गई मूल्य वृद्धि से भारी आक्रोशित है। प्रदेश का नौजवान सरकारी सेवाओं की विज्ञप्तियों को देखने के लिए तरस गया है। डबल इंजन की सरकार बनने पर किसानों की कर्जा माफी का वादा करने वाले प्रधानमंत्री अपना वादा भूल गये हैं। राज्य का कर्मचारी वर्ग में भारी असंतोष में है।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी को उनके आवास पर जाकर दी जन्म दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं ।

पदयात्रा में जनसैलाब भी उमड़ा यह स्पष्ट करता है कि आज आम जनमानस भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों से त्रस्त है और परिवर्तन चाहता है।
इस दौरान मीना रावत, जोत्सना,हर्रन्दर चौधरी ,संदीप धूलिया, प्रकाष , मोहन नौटियाल,शिखा शर्मा, आजाद वर्मा, उदीत पाण्डेय , हरजीत सिंह, आषीश अग्रवाल, अनिता, छोटी राणा, संतोश सैनी, लक्ष्मण सिंह राणा मनीष भदोरिया, रमेश कुमार यशवंत रावत आर के सक्सेना सुखदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page