कांग्रेसियों ने दी इंदिरा गांधी को उनके पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनके जन्मदिन पर श्रद्धांजलि।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 31 अक्टूबर 2022।

देहरादून कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसियो ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, साथ ही उनके योगदान को भी याद किया।

करन माहरा, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओ ने कांग्रेस मुख्यालय में पटेल और इंदिरा के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद टिहरी स्थित कांगुड़ा नागराज मंदिर परिसर पहुंचकर श्री कांगुड़ा नागराज मंदिर पुनर्स्थापना जागरण समारोह में किया प्रतिभाग।

आपको बता दे की सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म 31 अक्टूबर, 1875 को गुजरात के नाडियाड में हुआ था। सरदार पटेल भारत के पहले गृहमंत्री थे और स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश की 550 से अधिक रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत के निर्माण का श्रेय उनकी सियासी और कूटनीतिक क्षमता को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार स्थित राजकीय चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण ।

वही देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को प्रयागराज में हुआ था। वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक प्रधानमंत्री रहीं. इसके बाद 1980 में वह फिर से प्रधानमंत्री बनीं।उनकी 31 अक्टूबर, 1984 को उनके अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी। तभी से कांग्रेस इस दिन को इंदिरा गाँधी का शहादत दिवस के रूप में मनाती है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग उत्तराखंड से चयनित 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को प्रदान किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page