कांग्रेस का घोषणापत्र 10 जनवरी तक हो जायेगा तैयार।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 26 दिसम्बर।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में पार्टी की चुनाव सम्बन्धी समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं संयोजकों की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष हरीश रावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

उपरोक्त बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की चुनाव सम्बन्धी समितियों की बैठक में चुनाव सम्बन्धी सभी विषयों पर चर्चा हुई जिसमें उपस्थित सभी समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं संयोजकों ने अपने विचार रखे।

बैठक में चुनाव प्रचार समिति के उपाध्यक्ष राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, संयोजक दिनेश अग्रवाल, प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, समन्वय समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व अध्यक्ष श्री यशपाल आर्य घोषणा पत्र समिति के संयोजक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, चुनाव प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष प्रकाश जोशी, उपाध्यक्ष राजेन्द्र भण्डारी, संयोजक जयेन्द्र रमोला, पब्लिसिटी कमेटी के अध्यक्ष सुमित हृदयेश, उपाध्यक्ष सरोजनी कैन्तूरा, आउटरीच कमेटी के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप, उपाध्यक्ष डा0 प्रदीप जोशी, प्रशिक्षण कमेटी के उपाध्यक्ष राजपाल बिष्ट, संयोजक इन्दु मान, मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजीव महर्षि, प्रदेश महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -  अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरमैन और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की गिनाई खूबियां।

बैठक में घोषणा पत्र समिति के संयोजक सूर्यकान्त धस्माना ने घोषणा पत्र कमेटी की अभी तक की प्रगति से अवगत कराते हुए घोषणा पत्र में शािमल होने वाले बिन्दुओं के बारे में जानकारी दी। पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए जारी किये जाने वाले घोषणा पत्र पर भी विस्तार से चर्चा हुई तथा सर्वसम्मति से यह तय किया गया कि 10 जनवरी तक पार्टी का घोषणा पत्र पूरी तरह तैयार कर लिया जायेगा जिसमें जिला स्तरीय सभी विकास के बिन्दुओं को शामिल कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें -  राजकीय महाविद्यालयों को शीघ्र मिलेंगे 117 योग प्रशिक्षक। उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की विज्ञप्ति, आउटसोर्स से होगी भर्ती। अभ्यर्थी को रोजगार प्रयाग पोर्टल पर करना होगा अनिवार्य पंजीकरण।

प्रशिक्षण कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट पेश करते हुए कहा गया कि 66 विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर पर 17 हजार कार्यकर्ताओं को अभी तक प्रशिक्षित किया गया है। बैठक में पब्लिसिटी कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए अवगत कराया गया कि पार्टी द्वारा की जाने वाली घोषणाओं के लिए एक प्लेट फार्म तैयार किया जा रहा है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सभी समितियों को निर्देशित किया कि चुनाव की आचार संहिता से पूर्व पार्टी को हर स्तर पर पूरी तरह से तैयारी करनी होगी। उन्होंने सभी समितियों से आह्रवान किया कि हमें भाजपा सरकार की सभी विफलताओं के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर जनहित की योजनाओं को अपने चुनाव प्रचार के केन्द्र में रखना है इसके लिए हमें अभी से पूरी तैयारी शुरू करनी है।

यह भी पढ़ें -  आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कांग्रेस को दिया समर्थन।

प्रदेश अध्यक्ष श्री गणेश गोदियाल ने बैठक में उपस्थित सभी समिति के अध्यक्षगणों ,उपध्यक्षों एवं संयोजकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सभी कमेटियों ने अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन किया है उसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी सभी का आभार व्यक्त करती है। उन्होंने यह भी कहा कि बैठक में सभी समितियों के सुझावों पर पार्टी अमल करेगी जिससे पार्टी को विधानसभा चुनाव मे निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगां। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में भ्रष्टाचार, मंहगाई व बेरोजगारी कांग्रेस का मुख्य चुनावी मुद्दा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page