scholars Academy चार पांच किंताबो का सेट बच्चो को दे रहा दस हजार रुपये में मुख्य शिक्षा अधिकारी ने किया स्टोर रूम सीज।

0
Spread the love

रिपोर्टर – रोहित पंवार

एंकर – कोटद्वार के प्राइवेटो स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूल जाने को लेकर लगातर अभिभावक शिकायत कर रहे थे..जिसका संज्ञान आज मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी ने लिया..ओर कोटद्वार पहुँच कर दो प्राइवेट स्कूलों पर छापेमारी की। जिसमे हेरी टेज स्कूल से मीडिया को दूर रखा..तो वही scholar Academy के स्टोर रूम को सीज कर दिया गया.

बता दे कि scholar Academy द्वारा नर्सरी ओर एलकेजी कक्षा का सिलेबस 10,000 रुपये व 625 रू बैंग ओर 600रू की टीशर्ट दी जा रही है..ऐसे में इनके द्वारा जमकर कमीशनखोरी की जा रही.वहीं अभिभावक इन स्कूलों की मनमानी झेलने को विवश थे…जिस कारण आज मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने scholar Academy के स्टोर रूम को सीज कर दिया गया.

यह भी पढ़ें -  झूठी बयान बाजी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी एक बार सरकारी आंकड़े ही देख लेते, तो आज फजीहत नहीं होती..अजय भट्ट

वही मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि scholar Academy स्कूल के खिलाफ लगातार अभिभावकों की शिकायते आ रही थी वहां जा कर देखा तो सारी शिकायते वंशिकरूप से सही पाई गयी है. Scholar Academy चार पांच किताबो के सेट के दस हजार रुपये व एक छोटा सा साधारण बैंग के चार सौ पच्चीस रुपये ओर टीशर्ट के 625 रुपये व ड्रेस पर बच्चो के अभिभावकों से मंचायी फीस को लेकर उनके स्टोर रूम को सीज कर दिया गया है…साथ ही मान्यता रद्द करने को भी कहा।

यह भी पढ़ें - 

साथ ही हेरी टेज के बारे में बताया कि हेरी टेज एकेडमी ने राज्य से एनओसी नही ली हुई है.. जिसके लिए 15 दिनों का समय दिया गया है, अगर इन दिनों में एनओसी शिक्षा विभाग में जमा नही होती तो विभाग द्वारा सीबीएसई बोर्ड को मान्यता रद्द करने के लिए लेटर जारी कर दिया जाएगा.. तो वही स्कूल की जमीन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि स्कूल द्वारा स्कूल की जमीन पर हाई कोर्ट से स्टे लिया हुआ है.. जिसकी प्रमाणित प्रति 5 दिन में जमा विभाग में जमा करने का भी समय दिया है..अगर पांच दिनों में प्रमाणित छायाप्रति जमा नही हुई तो स्कूल के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल के तत्वाधान में मतदाता जन जागरूकता कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page