चार धाम यात्रा व्यवस्थाओं को परखेंगे स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत। गढ़वाल मंडल में कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास।

0
Spread the love

गढ़वाल भ्रमण के दौरान गैरसैंण में नशा मुक्ति अभियान की करेंगे अगुवाई


देहरादून,9 फरवरी 2023।
कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत अपने पांच दिवसीय गढ़वाल भ्रमण के दौरान श्रीनगर, रूद्रप्रयाग व चमोली में चार धाम यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य सेवाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

इसके साथ ही नशा मुक्ति अभियान को लेकर गीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं के साथ नशा मुक्ति अभियान को लेकर आयोजित जन जागरूकता रैली में प्रतिभाग करेंगे। गढ़वाल भ्रमण के दौरान डॉ0 रावत विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे।

यह भी पढ़ें -  उमा ने "मिलेट्स का जायका, सेहत का फायदा" नाम से की पौष्टिक आहार व्यंजन प्रतियोगितामहिलाओं ने मोटे अनाज से बने व्यंजन को नया नाम, नया स्वाद देकर किया गया पेश।

पांच दिवसीय गढ़वाल भ्रमण पर रवाना होने से पहले मीडिया को जारी एक बयान में सूबे के शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बताया कि आगामी चार धाम यात्रा को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह मुस्तैद है। इसी क्रम में चार धाम यात्रा के मुख्य पड़ावों श्रीनगर, रूद्रप्रयाग, गुप्तकाशी, फाटा, केदारनाथ, कर्णप्रयाग, चमोली, जोशीमठ, पाण्डुकेश्वर व बदरीनाथ में स्वास्थ्य सेवाओं से सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे ताकि इस वर्ष चार धाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं क्षेत्र के भ्रमण पर पंहुची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने नैनीताल जनपद में हरैला महोत्सव के विभिन्न कार्यक्रमों में किया प्रतिभाग।

डॉ0 रावत ने बताया कि अपने भ्रमण के दौरान वह विभिन्न स्थानों पर शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित नशा मुक्ति अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रमों में भी प्रतिभाग करेंगे तथा छात्र-छात्राओं को नशा के प्रति सजग करने के साथ ही नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिये आम जनमानस को जागरूक करने की अपील करेंगे। गढ़वाल भ्रमण के दौरान डॉ0 रावत हेमवती नंदन बहुगुणा केन्द्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय एवं एनआईटी श्रीनगर के अधिकारियों के साथ बैठक विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करेंगे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 रावत ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में उप जिला चिकित्सालय का भूमि पूजन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खिर्सू के ट्रांजिस्ट हॉस्टल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तिरपालीसैंण के आवासीय भवनों सहित अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत दो दर्जन से अधिक योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा डॉ0 रावत भारतीय जनता पार्टी चमोली, थलीसैंण मंडल पैठाणी मंडल, खिर्सू मंडल तथा पाबौं मंडल की बैठकों में भी प्रतिभाग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page