कोटद्वार में मालन नदी पर बने वैकल्पिक मार्ग को आम जन के लिए खोला गया।

0
Spread the love

कोटद्वार 5 अगस्त 2023 ।

पिछले माह 13 जुलाई को मोटाढाक में मालन पुल ढहने के बाद से भावर के औद्योगिक क्षेत्र समेत 35 गांवों के लिए आज से भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। भारी वाहनों के साथ ही इस मार्ग पर स्कूटी, बाइक, कार, स्कूल बसों, ट्रकों का संचालन भी होने लगा है ।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन।राजीव भवन में प्रतिमा पर किए गए पुष्प अर्पित।

मालन नदी पर 300 मीटर पैच पर ह्यूमपाइप की मदद से वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है।
आपको बता दे विधानसभा अध्यक्ष/स्थानीय विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने वैकल्पिक मार्ग को युद्धस्तर पर बनाने के निर्देश दिए थे। साथ ही वें खुद मार्ग के बनने की प्रतिदिन की रिपोर्ट ले रही थी और वैकल्पिक मार्ग का स्थलीय निरक्षण भी कर रही थी। विधानसभा अध्यक्ष ने वैकल्पिक मार्ग को 21 दिनों के भीतर पूर्ण करने का लक्ष्य रखा था जिसे समय अवधी पर पूर्ण कर दिया गया ।

यह भी पढ़ें -  टिहरी लोक सभा क्षेत्र के लिए बनाए गए महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस नेता।

विधानसभा अध्यक्ष ने वैकल्पिक पुल के संचालन होने पर बताया की कोटद्वार वासियों को जल्द से जल्द राहत देने के लिए वैकल्पिक मार्ग का निर्माण युद्धस्तर पर कराया गया, उन्होंने कोटद्वार वासियों से अपील भी की है की भारी वर्षा होने पर इस पुल का इस्तमाल ना किया जाए क्योंकि यह एक वैकल्पिक मार्ग है।
वैकल्पिक मार्ग की सुरक्षा के दृष्टिगत 30 टन से अधिक भार वाले वाहनों को फिलहाल प्रतिबंधित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page