स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय जॉलीग्रांट में चार दिवसीय डिग्री व अवॉर्ड समारोह का हुआ समपान 227 डॉक्टर, 157 नर्सेज हुई पासआउट

0
Spread the love


स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय जॉलीग्रांट में छात्र-छात्राओं के लिए दो चरणों में चार दिवसीय डिग्री एवं अवॉर्ड सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। जिसमे डॉक्टर्स व नर्सेज के 869 छात्र छात्राओं को डिग्री और अवार्ड प्रदान किए गए। इसमें से एसआरएचयू में 227 डॉक्टर व 147 नर्सेज राष्ट्र सेवा के लिए पास आउट हुए l

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने आस्था, स्नेह एवं अखंड सौभाग्य के महापर्व करवा चौथ पर सभी सुहागिन माताओं एवं बहनों को दी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।


स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय जॉलीग्रांट के कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि पहाड़ों में डॉक्टरों की कमी है लेकिन हम इस कमी को दूर करने की दिशा में काम कर रहे हैं। टिहरी जिला चिकित्सालय, बेलेश्वर व देवप्रयाग सहित पौड़ी में हिमालयन हॉस्पिटल जनसेवा के क्षेत्र में काम कर रहा है। संस्थापक स्वामी राम जी के पहाड़ में स्वास्थ्य व शिक्षा के विजन को भी एसआरएचयू साकार कर रहा है। दूरस्थ क्षेत्रों में भी स्वरोजगार व कौशल विकास के क्षेत्र में युवाओं को आत्मनिर्भर बना रहा हैं। डिग्री के साथ अवार्ड पाने वाले उत्साहित छात्र छात्राओं ने कहा कि अब हम पहाड़ी और दूरस्थ क्षेत्रों में डॉक्टर की कमी को दूर करने के साथ पहाड़ की स्वास्थ सेवा में भी सुधार होगा।

यह भी पढ़ें -  भारतीय जनता पार्टी जनपद रुद्रप्रयाग के नगर एवं ग्रामीण मंडल की सक्रिय सदस्यता अभियान की संयुक्त कार्यशाला अगस्त्यमुनि में दीप प्रज्वलन के साथ की गई शुरू।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page