पीएनबी और आरईसी लिमिटेड के बीच हुई रणनीतिक साझेदारी।

0
Spread the love

देहरादून -27 सितंबर 2023-। देश की अर्थव्यवस्था एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के उद्देश्य के साथ, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी), सार्वजनिक क्षेत्र में देश के अग्रणी बैंकों में से एक, ने आरईसी लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। आरईसी लिमिटेड विधुत मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक महारत्न कंपनी है और आरबीआई के साथ पंजीकृत नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी), पब्लिक फाइनेंस इंस्टीट्यूशन (पीएफआई) और इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग कंपनी (आईएफसी) है |  

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ग्राम्य विकास विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक ।

इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से, पीएनबी और आरईसी लिमिटेड प्रमुख क्षेत्रों में ऋण प्रदान करने के अवसरों की पहचान करेंगे और उन्हें सुविधाजनक बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे। इसके अतिरिक्त, यह गठजोड़ देश की आर्थिक वृद्धि व विकास के लिए दोनों ब्रांडों की प्रतिबद्धता को बल देता है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण अपने कुमाऊं क्षेत्र प्रवास के दूसरे दिन सांसद अजय भट्ट से की शिष्टाचार भेंट।

एमओयू पर हस्ताक्षर राजीव, पीएनबी मुख्य महाप्रबंधक-कारपोरेट क्रेडिट, और टी.एस.सी. बॉश, आरईसी लिमिटेड कार्यपालक निदेशक-बीडी एंड एम/आई एंड एल, और दोनो संस्थानों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page