राज्य सरकार ने 3 लाख कोविड वैक्सीन बूस्टर डोज की केंद्र से की डिमांड

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।
देहरादून 24 दिसंबर 2022।
राजकीय मेडिकल कॉलेज दून के बाद प्रदेश सरकार जल्द ही 3 और मेडिकल कॉलेजों में भी संक्रमित सिंपलों की जीनोम सिक्वेंस लैब स्थापित करेगी । इसके लिए इंटरनेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल दिल्ली से पंजीकरण की अनुमति मांगी है। इसके अलावा बूस्टर डोज लगाने के लिए केंद्र सरकार से 3 लाख covid वैक्सीन मांगी गई है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में प्राविधिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 अभ्यर्थियों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र।
डॉ आर राजेश कुमार, स्वास्थ्य सचिव

स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार ने कहा है कि एयरपोर्ट और राज्य की सीमाओं पर बाहर से आने वाले लोगों की covid जांच के कोई आदेश नहीं दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि covid संक्रमण रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों को लेकर अफवाह ना फैलाएं।

यह भी पढ़ें -  डेंगू बचाव एवं नियंत्रण को तेज करें सर्च अभियानः डॉ. धन सिंह रावत।

सचिव ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि उत्तराखंड में पर्यटकों का rt-pcr टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। जबकि ऐसा कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया गया है। राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए वर्तमान में covid जांच की कोई बाध्यता नहीं है। हालांकि लक्षण होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क किया जाना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें -  नाबार्ड के स्थापना दिवस कार्यक्रम का कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया शुभारंभ

यदि किसी को संदेश लक्षण है तो covid जांच कराएं उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए कोविड के अनुरूप व्यवहार और सतर्कता जरूरी है। भीड़ वाले स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय प्रशासन की टीम ने लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने का अभियान चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page