श्रीनगर को शीघ्र मिलेगी सीवर व गैस पाइप लाइन की सौगात: डॉ. धन सिंह रावत।

0
Spread the love

नगर निगम क्षेत्र में सिटी बस व ई-रिक्शा का होगा संचालन

कहा, योजनाओं का प्रस्ताव शीघ्र तैयार कर शासन को करायें उपलब्ध

देहरादून, 30 अगस्त 2023।
श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में सीवरेज एवं घरेलू गैस पाइप लाइन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं। इसके अलावा नगर में सिटी बस एवं ई-रिक्शा संचालन के लिये भी नगर निगम प्रशासक को कार्रवाई के निर्देश दे दिये गये हैं।

सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज अपने शासकीय आवास यमुना कलोनी देहरादून में श्रीनगर नगर निगम की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा कर जरूरी निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -  महंगाई से त्रस्त उपभोक्ताओं को भाजपा सरकार देने लगी झटका।

डॉ. रावत ने बताया कि श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में सीवरेज एवं घरेलू गैस पाइप लाइन बिछाई जाएगी और शीघ्र ही इसकी सुविधा नगरवासियों को उपलब्ध कराई जायेगी। इसके लिये उन्होंने निगम के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार कर शासन को शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके अलावा डॉ रावत ने निगम क्षेत्र में विधुत लाइन को भूमिगत करने व नगर के सौंदर्यीकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। उन्होंने बताया कि नगर क्षेत्र में आम लोगों एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र-छात्रों को आवागमन में असुविधा हो रही है, जिसे दूर करने के उद्देश्य से शीघ्र ही नगर में सिटी बस एवं ई-रिक्शा का संचालन किया जायेगा। इसके अलावा नगर निगम क्षेत्र का परिसीमन, निगम में रिक्त पदों के सापेक्ष आउट सोर्स से नियुक्ति करने एवं निगम के नये भवन का शीघ्र निर्माण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।
बैठक में कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत ने नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बहुउद्देश्यीय पार्क, ओपन एयर जिम, स्ट्रीट लाइट, सार्वजनिक शौचालय एवं पार्किंग के निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने बताया कि धारी देवी मंदिर सम्पर्क मार्ग के सुदृढ़ीकरण एवं श्रीनगर में बस अड्डा के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी नगर निगम अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़ें -  टिहरी लोक सभा क्षेत्र के लिए बनाए गए महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस नेता।

बैठक में अपर सचिव एवं निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया, अपर आयुक्त गढ़वाल मंडल, एमएनए एवं एसडीएम श्रीनगर नूपुर वर्मा, अपर सचिव परिवहन एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  डीएम की व्हाट्सएप आईडी हैक, श्रीलंका का निकला हैकर,हैकरो के हौसले बुलंद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page