विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण।

0
Spread the love

कोटद्वार 29 अगस्त 2023।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में बाढ़ सुरक्षा में किए जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया । इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को जरूरी सुझाव एवं दिशा निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने आपदा प्रभावित क्षेत्र भाबर के कण्वाश्रम पुल समीप सिंचाई नहर का निरीक्षण किया जो मालन नदी का जलस्तर बढ़ने से क्षतिग्रस्त हुई थी और जिससे पूरे भाबर क्षेत्र में सिंचाई हेतु पानी की समस्या उत्पन हो गई, इस दौरान ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन भी सौंपा, ऋतु खण्डूडी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को जल्द से क्षतिग्रस्त नहर के मरम्मत करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में पहली बार मिस एंड मिसेज इंडिया दिवा उत्तराखंड -2024 का होगा आयोजन।सितम्बर में होगा ग्रैंड फिनाले।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटला में विभाग द्वारा बाढ़ सुरक्षा के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया साथ ही बाढ़ के कारण भूमि कटाव की वजह से बिजली टावर को भी खतरा उत्पन हुआ जिसको देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से जानकारी ली और जल्द से जल्द टावर को सिफ्ट करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  गुरू पूर्णिमा के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के अंतर्गत अपनी माताजी संग किया पौधा रोपण।

खण्डूडी ने मोटाढाक स्थित ह्यूम पाइप की मदद से बने वैकल्पिक पुल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को 50 टन से अधिक भारी वाहनों पर रोक लगाने के निर्देश दिए साथ ही अधिकारियों को वैकल्पिक पुल पर लगातार नजर बनाए रखने और समय समय पर इसके मरम्मत करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page