इंडियन ऑयल की ओर से सक्षम 2023 कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

0
Spread the love

देहरादून 24 अप्रैल 2023।
सक्षम-2023 का उद्घाटन आज 24 अप्रैल 2023 को आईआईपी देहरादून में किया गया। उत्तराखंड सरकार के स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप् में मौजूद रहें।

उन्होंने अपने भाषण में ऊर्जा संरक्षण के लिए नए उपायों और पहलों को अपनाने पर जोर दिया एवं उन्होंने कहा कि ’चूंकि पारंपरिक ऊर्जा स्रोत भविष्य में समाप्त हो जाएंगे इसलिए यह आवश्यक है कि हमें पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण के लिए प्रयास करना चाहिए।

यह भी पढ़ें -  सैन्य धाम के निकट ब्राह्मणगांव में होगा उपनल के कार्यालय के निर्माण : गणेश जोशी।

कार्यक्रम में डॉ. धन सिंह रावत ने देश की प्रगति के लिए दुर्लभ संसाधनों को लंबे समय तक चलाने के लिए हमारी गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण का संकल्प भी दिलाया ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विद्युत विभाग को बिजली के जर्जर खंभों की स्तिथि से अवगत करा कर तत्काल कार्रवाई के दिए निर्देश।

इस अवसर पर आईआईपी के निदेशक अंजन राय ने भी वैकल्पिक ऊर्जा का उपयोग करने की आवश्यकता पर बल दिया, क्योंकि इससे कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर डॉ. सुनील पाठक ने अपने भाषण में देश में की जा रही कई नई पहलों की जानकारी दी। इस अवसर पर छात्रों द्वारा वॉकथॉन भी किया गया।

यह भी पढ़ें -  शिक्षा विभाग में शिकायतों के निवारण को बना कंट्रोल रूम।

प्रभात कुमार वर्मा, डीआरएसएच देहरादून इंडियन ऑयल और एसएलसी उत्तराखंड ने सक्षम-2023 के एजेंडे और उत्तराखंड में की जाने वाली गतिविधियों को साझा किया। श्री निशांत कुमार टीएम बीपीसीएल ने हमारे दैनिक जीवन में ऊर्जा बचत युक्तियों को भी साझा किया। कार्यक्रम में श्री दीपक कौशिक डीजीएम देहरादून रिटेल एचपीसीएल द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page