रामलीला मैदान का होगा सौन्दरीकरणः डॉ. धन सिंह रावत।

0
Spread the love

नगर में बनेंगे चार चौक, महापुरूषों की लगेंगी मूर्तियां

कहा गोला बाजार की बदलेगी सूरत, शहर में बनेंगे पार्क

बूंखाल में बनेंगी तीन हजार वाहनों की पार्किंग

देहरादून, 11 दिसम्बर 2023।
श्रीनगर नगर निगम के अंतर्गत रामलीला मैदान का पुनर्निर्माण एवं सौन्दरीकरण किया जायेगा, साथ ही नगर क्षेत्र में चार चौराहों का सौन्दरीकरण कर महापुरूषों की मूर्मियां स्थापित की जायेंगी। इसके अलावा श्रीनगर गोला बाजार का पुनर्निर्माण कर आकर्षक बनाया जायेगा। इसके लिये जिला व नगर निगम प्रशासन के साथ ही कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दे दिये गये हैं।

इसके साथ ही बूंखाल कालिंका मंदिर में आने जाने के लिये पृथक मार्ग के निर्माण व तीन हजार वाहनों की पार्किंग की डीपीआर तैयार करने को कहा गया है।
सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित सभाकक्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने नगर निगम क्षेत्र श्रीनगर व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रस्तावित विभिन्न निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। डॉ. रावत ने बताया कि नगर में स्थित राम लीला मैदान का सुदृढ़ीकरण व सौन्दरीकरण का कार्य किया जायेगा, इसके अलावा नगर क्षेत्र में चार मुख्य चौराहों का सुदृढ़ीकरण कर शंकराचार्य, गुरू गोरखनाथ, महाराजा अजयपाल एवं स्वामी विवेकानंद आदि महापुरूषों की मूर्ति स्थापना इनके नाम से चौक बनाये जायेंगे। इसके अलावा नगर के प्रमुख गोला बाजार का सौन्दरीकरण करने के साथ ही नगर में पार्कों की स्थापना की जायेगी, जहां पर बच्चों के लिये झूले व युवाओं के लिये ओपन जिम स्थापित किये जायेंगे। देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत मेमोरियल स्टेडियम को जोड़ने वाली सड़क पर नदी किनारे से सुरक्षा दिवार का निर्माण किया जायेगा साथ ही नये बस अड्डे के पास कूडे का निस्तारण कर वहां पर पार्क की स्थापना की जायेगी।

यह भी पढ़ें -  टिहरी लोक सभा क्षेत्र के लिए बनाए गए महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस नेता।

डॉ. रावत ने बताया कि जिला प्रशासन को श्रीनगर बाजार में स्थित उत्तराखंड परिवहन के बस अड्डा एवं पार्किंग हेतु स्वीकृत धनराशि की अंतिम किस्त एक सप्ताह के भीतर कार्यदायी संस्था को जारी करने के निर्देश आवास विभाग के अधिकारियों को दे दिये हैं ताकि संबंधित निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में नगर निगम कार्यालय भवन हेतु निगम प्रशासन को शीघ्र डीपीआर तैयार कर शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं ताकि पुराने भवन के स्थान पर नये मल्टी स्टोरी भवन का निर्माण किया जा सके। बैठक में थलीसैण नगर पंचायत के अंतर्गत पेयजल योजना की डीपीआर तैयार करने, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट, कूडा निस्तारण यूनिट, ओपन जिम आदि के निर्माण के निर्देश भी अधिकारियों को दिये हैं। जिला प्रशासन को क्षेत्र के प्रसिद्ध बूंखाल कालिंका मंदिर में आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिये आने जाने के लिये पृथक-पृथक मार्ग का निर्माण करने व तीन हजार वाहनों की पार्किंग के लिये सड़क किनारे दोनों दिशाओं में एक-एक किलोमीटर की पार्किंग की डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिये गये हैं।

यह भी पढ़ें -  डीएम की व्हाट्सएप आईडी हैक, श्रीलंका का निकला हैकर,हैकरो के हौसले बुलंद

बैठक में जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल आशीष चौहान, अपर सचिव परिवहन नरेन्द्र जोशी, अपर सचिव आवास विकास अतर सिंह, अपर आयुक्त आवास विकास परिषद पी.सी. दुम्का, अपर निदेशक शहरी विकास एल.एन. मिश्रा, एडीएम पौड़ी इला गिरी, महाप्रबंधक उत्तराखंड परिवहन निगम दीपक जैन, अधीशासी अभियंता परिवहन पी.के. दीक्षित, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी पौडी विशाल चौहान, रणवीर सिंह, संदीप रावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  युसूफ सिद्दीकी ने हाईएस्ट 97.8 प्रतिशत नंबर लाकर हरिद्वार जिले में टॉप किया


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page