रामविलास यादव की पत्नी और बेटे-बेटी को विजिलेंस का समन।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 28 जून 2022। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव की पत्नी कुसुम विलास, बेटी और बेटे को भी विजिलेंस ने दास्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए समन जारी किया है। रामविलास की बेटी विदेश में रहती है।

निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास के खिलाफ विजिलेंस टीम को आय से अधिक संपत्ति के मामले में कई अहम दस्तावेज हाथ लगे थे।

रामविलास के बैंक खातों में भी लाखों रुपए जमा हैं, जिसका वो कोई हिसाब नहीं दे पाए थे। इसी मसले पर अब विजिलेंस के अधिकारी रामविलास की पत्नी, बेटी और बेटे से भी पूछताछ की तैयारी कर रहे हैं। यादव ने विजिलेंस की पूछताछ में सिर्फ इतना ही कहा था कि संपत्ति और बैंक खातों के बारे में उनकी पत्नी ही सभी जानकारी रखती है।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष, ऋतु खण्डूडी भूषण ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के डी०एस० बी० परिसर के संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हुई सम्मिलित।

वहीं, जब विजिलेंस ने रामविलास से उनके आय के स्रोत पूछे तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि विदेश में रहने वाली उनकी बेटी उन्हें रुपए भेजती है। उसी के पास सारी जानकारी है। यही वजह है कि विजिलेंस ने अब रामविलास यादव की पत्नी कुसुम और विदेश में रहने वाली बेटी को न सिर्फ पूछताछ के लिए समन जारी किया है, बल्कि जांच के दायरे में आये संपत्ति और बैंक खातों के दस्तावेज के साथ पेश होने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने उत्तराखण्ड (उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम, 1959) (संशोधन) विधेयक 2024, के आलोक में किया प्रवर समिति का गठन।

वहीं, ये भी जानकारी सामने आ रही है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे रामविलास यादव की पत्नी, बेटी और बेटे ने दस्तावेजों को जुटाने के लिए विजिलेंस से कुछ समय भी मांगा है। ताकि वे सही तरह से अपना जवाब दाखिल कर सकें।

यह भी पढ़ें -  हेल्प क्रॉस ट्रस्ट एवं वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा "अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी" के बलिदान को स्मरण करते हुए 80वी पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।

बताया जा रहा है कि रामविलास यादव की पत्नी को विजिलेंस पहले भी अपना पक्ष रखने के लिए कई बार बुला चुकी है। लेकिन उन्होंने आजतक जांच में कोई सहयोग नहीं दिया और वो विजिलेंस के सामने पेश नहीं हुई। इस बात की जानकारी भी सामने आ रही है कि यादव की पत्नी और बेटी से पूछताछ करने के बाद ही विजिलेंस कोर्ट में यादव की रिमांड एप्लीकेशन दायर कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page