विभिन्न प्रतियोगिताओं में चमके राइका जगतेश्वर के सितारे।

0
Spread the love

ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी

खण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भी छात्रों का बेहतर प्रदर्शन

पौड़ी गढ़वाल, 13 अक्टूबर 2023।
राजकीय इंटर कॉलेज जगतेश्वर के छात्र-छात्राएं विभिन्न मंचों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। विगत दिनों आयोजित राष्ट्रीय वन जीव सुरक्षा सप्ताह एवं विज्ञान महोत्सव में विद्यालय के कई छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्कूल का परचम लहराया है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेन्द्र सिंह नेगी ने छात्र-छात्राओं की उपलब्धियों पर खुशी जताई। उन्होंने इसके लिये छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों एवं अभिभावकों को बधाई दी। इसे साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं को भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन दोहराने के लिये शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें -  NEWSBig breaking :-पूर्व विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले और वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का हुआ निधन, बीजेपी में शोक की लहर

जनपद पौड़ी गढ़वाल के अंतर्गत वन विभाग अमेली क्षेत्र दमदेवल द्वारा विगत दिनों राजकीय इंटर कॉलेज जगतेश्वर में राष्ट्रीय वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। राष्ट्रीय वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेन्द्र सिंह नेगी ने प्रतियोगिता के अंतर्गत आयोजित निबंध प्रतियोगिता में विद्यालय के 30 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग, चित्रकला प्रतियोगिता में 65 जबकि क्विज प्रतियोगिता में 70 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। इन प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

प्रधानाचार्य नेगी ने बताया कि हाल ही में विकास खण्ड पाबो में आयोजित विज्ञान महोत्सव में भी राइका जगतेश्वर के छात्र-छात्राओं ने अपने विज्ञान मॉडल के जरिये सबका ध्याना अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि कनिष्ठ वर्ग में सड़क सुरक्षा मॉडल में विद्यालय के छात्र आशीष नेगी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि गणितीय सिद्धांत में दिव्यांशु रावत ने द्वितीय स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया। इसी प्रकार वरिष्ठ वर्ग में कुमारी कनक, रितिक कुमार एवं पियूष बिष्ट ने अपने-अपने विज्ञान मॉडलों का प्रदर्शन कर प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तर पर विजेता छात्र-छात्राएं जनपद स्तरीय विज्ञान महोत्सव में करेंगे विकास खण्ड पाबो का प्रतिनिधित्व करेंगे।

यह भी पढ़ें -  सादतपुर वार्ड और श्री राम कॉलोनी मंडल के करावल नगर विधानसभा के तुकमीरपुर, चांदबाग, यमुना विहार आयोजित जनसभा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया संबोधित।

इसी प्रकार पाबो में आयोजित विकास खण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भी विद्यालय के छः छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिसमें 400 मीटर दौड में कुमारी बबीता, 800 मीटर में नीरज भण्डारी, 1500मीटर में सुमन, 3 हजार मीटर में रोशन, 1500 मीटर बालक वर्ग में अनिल व 5 हजार मीटर में सूरज ने बाजी मारी।

यह भी पढ़ें -  टिहरी लोक सभा क्षेत्र के लिए बनाए गए महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस नेता।

विद्यालय के छात्र छात्राओं की उपलब्धियों पर विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेन्द्र सिंह नेगी सहित रजनीश सेमवाल, दिवाकर पोखरियाल, फौजिया बानो,0 रजनी नेगी, मालती रावत, अशोक खण्डूरी, सुनील पंत, हर्षवर्धन भट्ट, शमशुद्दीन मलिक, शशि पंत, शशि बिष्ट, साजिद अली, सत्यपाल बिष्ट, विजय चौहान, संतोष सजवाण, पंकज रावत, शिक्षक अभिभावक संघ अध्यक्ष अमर सिंह, सदस्य राजेन्द्र रौथाण, आशा देवी, गुड्डी देवी, मनोहर रौथाण आदि ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page