पंजाब नेशनल बैंक ने एकता व कल्याण को केंद्र में रखते हुए मनाया 10 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस।योग अभ्यास के माध्यम से मानसिक व शारीरिक बेहतरी प्राप्त करने के लिए एकजुट हुआ सभी अंचलों में पीएनबी परिवार ।

0
Spread the love

 

देहरादून- 21 जून, 2024।: सार्वजनिक क्षेत्र में देश के प्रमुख बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस “योग – स्वयं और समाज के लिए” विषय पर ध्यान देते हुए मनाया। सुबह के समय आयोजित किए गए इंटरैक्टिव योग सत्रों में भाग लेने के लिए पीएनबी परिवार विभिन्न क्षेत्रों, मंडलों और पीएनबी के मुख्य कार्यालय में एकजुट हुआ। इन सत्रों में तनाव प्रबंधन, विश्राम तकनीक और प्राणायाम पर महत्त्व दिया गया, जो बैंक की समग्र कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विद्युत विभाग को बिजली के जर्जर खंभों की स्तिथि से अवगत करा कर तत्काल कार्रवाई के दिए निर्देश।

इस वर्ष की थीम “योग – स्वयं और समाज के लिए” के क्रम में पीएनबी ने व्यक्तिगत कल्याण को सामाजिक समरसता के साथ जोड़ने में योग के महत्व पर बल दिया। इस कार्यक्रम में इस बात को

रेखांकित किया गया कि नियमित योगाभ्यास मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को कैसे बेहतर बना सकता है, जो पीएनबी परिवार के भीतर एक अधिक जुड़ाव के साथ सहयोगी समुदाय को बढ़ावा देता है।  

यह भी पढ़ें -  एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अब तक का सबसे अधिक बोनस वित्तवर्ष 2023-24 के लिए रु. 134.44 करोड़ घोषित किया।

योग सत्र में अतुल कुमार गोयल, एमडी एवं सीईओ, कार्यपालक निदेशक गण – श्री बिनोद कुमार और  बिभु पी. महापात्र,  सीजीएम, जीएम, जोनल मैनेजरों और अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ शामिल हुए।

स्टाफ के सदस्यों को 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पर संबोधित करते हुए श्री अतुल कुमार गोयल, एमडी एवं सीईओ, पीएनबी ने कहा, “योग केवल शारीरिक व्यायाम का एक समुच्चय नहीं है बल्कि यह एक गहन अभ्यास है जो मन, शरीर और आत्मा को जोड़ता है। यह आंतरिक शांति और सद्भाव को बढ़ावा देता है और बदले में एक अधिक संबद्ध व सहृद्य समाज को बढ़ावा देता है। एक स्वस्थ कर्मचारी एक उत्पादक कर्मचारी होता है, और एक उत्पादक कर्मचारी संगठन की वृद्धि और सफलता में योगदान देता है।”

यह भी पढ़ें -  उद्यान विभाग इस वर्ष लोकपर्व हरेला पर प्रदेशभर में 9.50 लाख फलदार पौधों का करेगा वृक्षारोपण।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें – विकास कुमार- 8057409636

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page