बीजेपी का 70 विधानसभा में संचालित LED रथों में लगी जन सुझाव पेटिका एकत्रीकरण अभियान पूर्ण ।

0
Spread the love

 शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 21जनवरी 2022।भाजपा ने अपने दृष्टि पत्र जनता के अनुरुप बनाने के क्रम में आज 70 विधानसभा में संचालित LED रथो में लगी जन सुझाव पेटिका एकत्रीकरण अभियान पूर्ण होने पर प्रदेश मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया ।इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरिद्वार सांसद व दृष्टि पत्र संयोजक डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने जानकारी देते हुए कहा कि इस अभियान में 120 सुझाव पेटिका और ऑनलाइन माध्यम से कुल 78610 सुझाव प्राप्त हुए हैं ।

 इस मौके पर उन्होने बताया कि पार्टी ने आम लोगों की सहभागिता के अनुरुप दृष्टि पत्र बनाने का संकल्प लिया है। हमने अब तक जो कहा सदैव किया, इसीलिए प्रदेश के आखिरी छोर तक हमारे रथ गए और सुझाव लेकर आए। उन्होने दावा किया कि भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो आम जनता की राय को मद्देनजर रखते हुए अपना चुनावी संकल्प तैयार करती है |
 

 
इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए निशंक ने कहा कि उत्तराखंड को भाजपा ने बनाया है और उसे सवारने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा प्रदेश का कोई भी व्यक्ति यह नहीं कह सकता कि भाजपा का दृष्टि पत्र उनके सुझाव के अनुरुप नहीं बना है। यह अद्भुत दृष्टि पत्र होगा, जनता के लिए जनता का दृष्टि पथ होगा। हमने इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, किसान, श्रमिक, मजदूर के सुझावों का विश्लेषण और
परामर्श करके बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सीडीएस जनरल अनिल चौहान से किया शिष्टाचार भेट।

सब जानते हैं कि अटल जी ने
जब उत्तराखंड बनाया तब उन्होंने उत्तराखंड को विशेष राज्य और विशेष औद्योगिक का पैकेज दिया था। आज हिमालय राज्यों को देखा जाए तो उत्तराखंड कई गुना आगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है और वह अपने वक्तव्य में हमेशा कहते हैं और वह स्पष्ट रुप से धरातल पर उसकी छाप दिखाई देती है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट कहा है कि अटल जी ने बनाया है और हम सब मिलकर इसको संवारगे। उन्होंने अभी कुछ दिन पहले उत्तराखंड को एक लाख करोड़ पैकेज की सौगात दी है। जब मैं शिक्षा मंत्री था हमने पूरे भारत के कोने-कोने से सभी वर्गों से नई शिक्षा नीति किस रुप में भारत के सामने और विश्व के सामने प्रस्तुत हो उसके लिए एक मुक्त नवाचार कराया था। जिसको सभी समाज ने स्वीकारा और आज वह विश्व के सामने एक श्रेष्ठ उदाहरण बना।

यह भी पढ़ें -  सूबे में पीएम-श्री योजना के तहत 225 स्कूल चयनित।

अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि सुझाव पेटिका के माध्यम से 51279 व ऑनलाइन 27331 सुझाव, कुल मिलाकर 78610 सुझाव आए हैं, सभी सुझाव हमारे पास हैं। इस मौके पर पत्रकारों ने भी सुझाव देते हुए कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए भी उत्तराखंड में कानून बनें। लघु एवं सूक्ष्म उद्योग से जुड़े लोगों ने भी कहा कि जब कोई महामारी आती है तो सबसे ज्यादा हानि इस वर्ग को होती है। उन्होंने अपने सुझाव पत्र में यह भी स्पष्ट किया कि उत्तराखण्ड कैसे स्मार्ट बने उसके लिए भी सुझाव दिए। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा भाजपा लोकतांत्रिक प्रणाली को अपनाते हुए निरंतर कार्य कर रही है। जन-जन के अनुरुप अपना रिपोर्ट कार्ड रखने का कार्य 6 महीने, 1 वर्ष, 2 वर्ष, 3 वर्ष, 4 वर्ष और पांच वर्ष पूर्ण होने पर जनता के सामने रखती है जिससे जनता में और हमारे कार्य करने में सुगमता सदैव बनी रहे। 
 

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के डोभाल चौक में हुए दीपक बडोला ऊर्फ रवि हत्याकांड के पीड़ित परिवारजनों से की भेंट।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद गैरोला द्धारा संचालित इस कार्यक्रम के अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, दृष्टि पत्र समिति के सदस्य प्रोफेसर कुलश्रेष्ठ, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, प्रदेश प्रवक्ता विपिन  इंजिनियर, उद्योग धंधों, व्यापार मंडल से जुड़े विशिष्ट जन उपस्थित रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page