चाइल्ड फ्रेंडली परियोजना को लेकर हुआ संवाद कार्यक्रम

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 4 अप्रैल 2022। स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत “सिटीज-CITIIS” ( सिटी इन्वेस्टमेंट टू इन्नोवेट इंटीग्रेट एंड स) परियोजना “चाइल्ड फ्रेंडली सिटी- देहरादून” के तहत गांधी रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में “संवाद कार्यक्रम” का आयोजन किया गया l

इस दौरान देहरादून शहर के महापौर सुनील उनियाल गामा, राजपुर क्षेत्र से विधायक खजान दास, व्यापारी वर्ग के नेता व गांधी रोड के समस्त व्यापारियों एवं दुकानदारों ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ-साथ आम जन, पैदल चलने वाले अनेक शहर वासियों ने इस संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें -  संस्कृती से जुड़ाव व विकास का माध्यम होते है पर्यटन विकास मेले : ऋतु खण्डूडी भूषण ।

इस संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य चाइल्ड फ्रेंडली सिटी परियोजना के बारे में सभी स्टेकहोल्डर्स को अवगत कराना तथा परियोजना से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर समस्त दुकानदारों व्यापारियों व आम जनमानस की राय लेना था ताकि परियोजना का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से किया जा सके।

यह भी पढ़ें -  हैदराबाद में आयोजित होने वाले एग्रीकल्चर कॉन्क्लेव के लिए पहुंचे कृषि मंत्री गणेश जोशी का हैदराबाद एयरपोर्ट पर परंपरागत तरीके से पुदीने की माला से भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत।

परियोजना के तहत देहरादून शहर को बाल एवं यात्रा अनुकूल बनाने के लिए आयोजित संवाद कार्यक्रम मैं विशेष वक्ता के रूप में पुणे से आई प्रांजली देशपांडे ने समस्त प्रतिभागियों को परियोजना के लाभ तथा उसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से समझाया तथा प्रतिभागियों द्वारा दिए गए सुझावों को अति महत्वपूर्ण बताया क्योंकि सभी के सुझावों एवं सहभागिता से ही शहर का सुधारी करण एवं स्थापना सुविधाएं विकसित की जा सकेंगी।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर माँ डाट काली मन्दिर में किया पूजा-अर्चना ।

कार्यक्रम में मौजूद देहरादून महापौर में भी शहर में परियोजना के अंतर्गत बनने वाले फुटपाथ एवं बच्चों एवं अन्य पैदल चालको के आवागमन को आसान व सुरक्षित बनाए जाने हेतु बाल एवं यात्रा अनुकूल परियोजना का क्रियान्वयन अति महत्वपूर्ण बताया।

राजपुर क्षेत्र से विधायक खजान दास जी ने भी चाइल्ड फ्रेंडली सिटी परियोजना के क्रियान्वयन हेतु सभी स्टेकहोल्डर्स कि सुझावों के लिए आयोजित संवाद कार्यक्रम तो अति महत्वपूर्ण बताया तथा परियोजना की सफल क्रियान्वयन हेतु देहरादून स्मार्ट सिटी को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page