ऊर्जा प्रदेश में मंहगी बिजली खरीदने को मजबूर हैं लोग,दिल्ली बिना संसाधनों के दे रहा मुफ्त बिजली: नवीन पिरशाली,आप प्रवक्ता।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 22 दिसंबर।

आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने आज प्रदेश कार्यालय देहरादून में प्रेसवार्ता करते हुए राज्य सरकार पर बिजली के दामों को बढ़ाने की तैयारी को लेकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुफ्त बिजली की बात करने वाली बीजेपी अब बिजली के नाम पर लोगों की जेब पर डाका डालने की पूरी तैयारी कर चुकी है ।उन्होंने कहा कि महंगाई के दौर में राज्य सरकार जनता को जोर का झटका दे रही है क्योंकि ऊर्जा निगम बिजली दरों में बढोतरी की तैयारी कर रहा है । जिसके लिए उन्होंने 4 फीसदी बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए विद्युत नियामक आयोग को भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि इस बार ऊर्जा निगम ने चार प्रतिशत बिजली की दरें बढाने की तैयारी पर मुहर लगाई है जिसका प्रस्ताव निगम द्वारा विद्युत नियामक आयोग के पास भेजा जा चुका है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी के बिजली मंत्री हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट बिजली मु्फ्त देने की बात कही थी तो क्या मंत्रीजी जनता के साथ जुमलेबाजी कर रहे थे जबकि ऊर्जा विभाग ने दूसरी ओर बिजली दरों की बढोतरी का प्रस्ताव भेजा है। अगर नियामक आयोग ने ऊर्जा निगम की शर्तें मान ली तो मार्च अंत तक नई दरें घोषित होने के बाद 1 अप्रैल से जनता की जेब पर अतिरिक्त डाका पड़ना तय है।

यह भी पढ़ें -  हेल्प क्रॉस ट्रस्ट एवं वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा "अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी" के बलिदान को स्मरण करते हुए 80वी पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।

उन्होंने बताया,ऊर्जा निगम ने इस बार घरेलू,,औद्योगिक श्रेणी में सभी में चार प्रतिशत बढोतरी का प्रस्ताव भेजा है। जबकि आप पार्टी ने दिल्ली में हर परिवार को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी है। लेकिन बडे दुर्भाग्य की बात है कि ऊर्जा प्रदेश में जहां बिजली बनती है ,वहीं के लोगों को बिजली मंहगी मिल रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार बाहर के राज्यों से बिजली खरीदकर लोगों को बिजली मुफ्त दे रही है ,जबकि उत्तराखंड में बिजली बनने के बाद भी बिजली मुफ्त नहीं मिल रही है और अब सरकार इन दरों को 4 प्रतिशत और मंहगी करने का इरादा बना चुकी है जिससे जनता पर मंहगाई का अतिरिक्त बोझ बढेगा।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार स्थित राजकीय चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण ।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी जब उत्तराखंड आए थे तो उन्होंने प्रदेश की जनता को अपनी पहली गारंटी दी थी कि आप की सरकार बनते ही प्रदेश के हर परिवार को 300 यून्टि बिजली मुफ्त दी जाएगी जिसके लिए साढे चौदह लाख से ज्यादा परिवारों के पंजीकरण इस गारंटी के तहत पहले ही पूरे किए जा चुके हैं। लेकिन यह जनविरोधी सरकार जनता को मंहगाई से मुक्त कराने के बजाए जनता पर ही मंहगाई का बोझ डालने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गढ़ी कैंट में अमर शहीद मेजर दुर्गामल्ल की पुण्यतिथि पर उन्हें की श्रद्धांजलि अर्पित।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के नेता सिर्फ जुमेलबाजी करते हैं। बिजली मंत्री हरक सिंह ने मंत्रालय संभालते ही पहली बैठक में 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात की थी ,लेकिन अब वो भी उससे पलट गए और कह रहे हैं कि इसपर राजनैतिक सहमति नहीं बन पाई। बीजेपी और उसके मंत्री मुफ्त बिजली पर उत्तराखंड की जनता को सिर्फ गुमराह करने के अलावा कुछ नहीं कर रहे। उन्हेांने कहा कि यह सरकार सिर्फ जनता के साथ छलावा कर रही है,इस सरकार को जनता से कोई लेना देना नही है।

आप पार्टी जनहित को देखते हुए यह मांग करती है कि जनता को मंहगाई के बोझ से बचाने के लिए सरकार तुंरत इस पर कार्यवाही करते हुए इन बढी हुई दरों को लागू न होने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page