यात्रियों की आवाजाही से गुलजार हुआ केदारनाथ धाम

0
Spread the love

यात्रियों की आवाजाही के बाद केदारनगरी में पसरा सन्नाटा हुआ दूर

जय केदार के उदघोषों से कौन है गूंजने लगी केदारनगर

प्रत्येक दिन पांच से छह सौ तक यात्री पहुंच रहे हैं केदारन

केदारनाथ मंदिर में कई महीनों से पसरा सन्नाटा यात्रा खुलने के बाद दूर हो गया है। यात्रा खुलने के बाद से प्रत्येक दिन पांच सौ के लगभग भक्त बाबा केदार के दरबार में पहुंच रहे हैं। यात्रियों की आवाजाही होने से धाम में छाई वीरानी भी दूर हो गई है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा संचालित प्लास्टिक वेस्ट मेनेजमेंट के डिजिटल डिपॉजिट रिफन्ड सिस्टम का किया शुभारंभ।

इस वर्ष की केदारनाथ यात्रा 18 सितम्बर से शुरू हुई थी। पांच दिन में तीन हजार के करीब यात्री बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं। हालांकि यात्रा करने के लिये ई-पास लागू किया गया है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय महाविद्यालय अमोड़ी, चम्पावत में रक्षाबन्धन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए ₹3916.85 लाख रूपए की 26 योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास।

ई-पास होने के बाद ही यात्रियों को केदारनाथ भेजा जा रहा है। यात्रियों की आवाजाही होने के बाद इन दिनों केदारनगरी का नजारा ही बदल गया है। पिछले दिनों तक जिस केदारपुरी में सन्नाटा पसरा था, इन दिनों वहां यात्रियों की हल-चल हो रही है। बाबा की नगरी एक बार फिर जय केदार के उदघोषों से गूंज रही है। मंदिर प्रांगण सहित पैदल मार्ग पर भक्तों की खूब आवाजाही हो रही है। केदार नगरी का नजारा देखते ही बन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page