अकरा, घाना में 66वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन (सीपीसी) सम्मेलन के अंतिम दिवस पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने घाना, अकरा में रह रहे उत्तराखंड प्रवासियों से की मुलाकात।

0
Spread the love

अकरा, घाना(अफ्रीका)/देहरादून 6 अक्टूबर 2023 ।

अकरा, घाना में 66वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन (सीपीसी) सम्मेलन के अंतिम दिवस पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने घाना, अकरा में रह रहे उत्तराखंड प्रवासियों से मुलाकात की।

आपको बता दे की उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण इन दिनों अफ्रीकी देश घाना अकरा में 66वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन (सीपीसी) में भाग लेने पहुंची है।

इस दौरान उत्तराखंड एसोसिएशन ऑफ घाना ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण के स्वागत सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया।

यह भी पढ़ें -  युसूफ सिद्दीकी ने हाईएस्ट 97.8 प्रतिशत नंबर लाकर हरिद्वार जिले में टॉप किया

इस दौरान उत्तराखंडी प्रवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत सम्मान किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने घाना अकरा में रह रहे प्रवासियों से संवाद किया और देश और उत्तराखंड में हो रहे विकास और बदलाव के विषयों पर चर्चा की।
आयोजित कार्यक्रम में ऋतु खण्डूडी भूषण को उत्तराखंड की प्रथम विधानसभा अध्यक्ष बनने पर सभी ने उनको बधाई और शुभकामनाएं दी।

विधानसभा अध्यक्ष खण्डूडी ने कहा कि जिस अपनत्व भाव से उनका स्वागत सम्मान किया गया उससे वे भाव विभोर हैं।
उन्होंने कहा की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की लीडरशिप में विश्व के सभी देशों में रह रहे भारतीयों में गौरव की भावना बढ़ी है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि घाना में रह रहे उत्तराखंड के प्रवासी भाई बहन, यहां ईमानदारी से मेहनत कर रहे है खासकर होटल व्यवसाय में उत्तराखंडी विदेशों में बड़ा नाम कमा रहें है।
विधानसभा अध्यक्ष ने सभी को महिला आरक्षण विधेयक पास होने पर सभी को बधाई देते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने संसद में 33 परसेंट महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित कर यह संदेश दिया कि सभी विधानसभा लोकसभा में 33 परसेंट महिलाओं का आरक्षण होगा। उन्होंने कहा की देश के प्रधानमंत्री भारत में महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य कर रहे हैं और महिलाओं को ऐसे पदों पर बैठा रहे हैं जिससे वे देश के विकास में योगदान दे सके।
अपने भव्य स्वागत सम्मान से गदगद विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तराखंड एसोसिएशन ऑफ घाना और सभी उत्तराखंड प्रवासियों का आभार एवम् धन्यवाद व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page