अब सड़कों के निर्माण में द्वितीय चरण में ही सारी औपचारिकताएं होंगी पूरी।

0
Spread the love

गेस्ट हाउसों और अनुपयोगी पुलों को पर्यटन को सौंपे: महाराज

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 14 अक्टूबर 2022। विभागीय अधिकारी विकास कार्यों को जनपदवार अपडेट करें। पेट्रोल और डीजल की बचत के साथ-साथ प्रदूषण से निजात पाने के लिए इलेक्ट्रिक एवं हाइड्रोजन कारों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रस्ताव तैयार करें।

उक्त बात पर्यटन विकास परिषद गढ़ी कैंट में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में बुद्धवार को अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कही। उन्होने कहा कि लोक निर्माण विभाग के सभी जीर्ण-क्षीर्ण निरीक्षण भवनों को विभाग लीज पर देने के साथ-साथ गेस्ट हाउसों और अनुपयोगी पुलों को पर्यटन की दृष्टि से संवारने के लिए पर्यटन विभाग को एनओसी जारी कर उन्हे पर्यटन विभाग के सुपुर्द किया जाए।

यह भी पढ़ें -  पीएनबी ने अपनी व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं में जोड़े नए फीचर्स।

लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सड़कों के निर्माण में प्रथम के पश्चात द्वितीय, तृतीय सभी प्रकार के चरणों की स्वीकृति को अब द्वितीय चरण के तहत मर्ज कर दिया गया है, इससे सड़कों के निर्माण में तेजी आएगी।

यह भी पढ़ें -  सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने 14वीं बटालियन गढ़वाल राइफल्स के 49वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में लिया भाग।

महाराज ने कहा लोनिवि अधिकारियों से कहा कि विभाग डंपिंग जोन को यात्रियों की सुविधा की दृष्टि से विकसित करे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों व ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के दोनों ओर 100 मीटर तक कमर्शियल क्षेत्र घोषित किया जाए जिससे स्थानीय लोग अपना छोटा मोटा व्यवसाय कर सकें।

यह भी पढ़ें -  डबल इंजन सरकार करेगी जम्मू कश्मीर का कायाकल्प: महाराज।

बैठक में लोक निर्माण विभाग के अपर सचिव विनित कुमार, प्रमुख अभियंता अयाज अहमद, एन. एच. चीफ प्रमोद कुमार, चीफ इंजीनियर पौड़ी दयानंद, एस.ई पौडी पी.एस. बृजवाल सहित अनेक विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page