नेपाली प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से किया भेंट।

0
Spread the love

देहरादून 27 जुलाई 2023।
-नेपाल के राजनेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तराखंड पहुंचा है। उत्तराखंड की यात्रा में पहले दिन नेपाली राजनेताओं के प्रतिनिधि मंडल दल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया और उनसे प्रदेश की योजनाओं और केंद्र सरकार के किए जा रहे कार्यों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग उत्तराखंड से चयनित 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को प्रदान किये।

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया कि नेपाल और भारत मित्र राष्ट्र हैं। नेपाल के प्रतिनिधि मंडल दल के साथ उत्तराखंड को लेकर विस्तृत चर्चाएं हुई।

भारत के विकास के साथ नेपाल कैसे सहभागी हो सकता है इससे संबंधित कई योजनाओं पर भी चर्चाएं हुई।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया कि नेपाली प्रतिनिधिमंडल दल ने उन्हें नेपाल के लिए भी आमंत्रित किया है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद टिहरी स्थित कांगुड़ा नागराज मंदिर परिसर पहुंचकर श्री कांगुड़ा नागराज मंदिर पुनर्स्थापना जागरण समारोह में किया प्रतिभाग।

वही नेपाली डेलिगेशन के साथ आई पूर्व मंत्री पम्पा भूसाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रदेश को एक युवा और उर्जावान नेतृत्व मिला है। उन्होंने कहा कि मानसखण्ड के तहत जिस योजना से उत्तराखण्ड सरकार कार्य कर रही है, नेपाल के पर्यटन मंत्री को वे इसकी जानकारी देंगी। उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं का क्रियान्वयन उत्तराखण्ड में बेहतर तरीके से हो रहा है और वे नेपाल के हित में भी होंगी, इन योजनाओं के अध्ययन के लिए समय-समय पर नेपाल से डेलिगेशन भेजने के लिए भी नेपाल सरकार से वार्ता की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page