मोटोरोला ने रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 लॉन्च किए

0
Spread the love

मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा दुनिया के किसी फ्लिप फोन के सबसे लंबे, सबसे तेज और हाई रिजोल्यूशन 3.6 इंच के बाहरी डिस्पले के साथ मिलता है। इसका रिफ्रेश रेट 144 हर्ट्ज है।
मोटरोला ने अपने नए रेज़र 40 फैमिली के स्मार्टफोन के साथ नए सिरे से डिजाइन किया गया टियरड्रॉप हिंज का फीचर पेश किया। इससे यह स्मार्टफोन फोल्ड किए जाने पर दुनिया के सबसे पतले और गैपलेस फोल्डेबल स्मार्ट फोन बन जाते है।
मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 का बिना किसी शिकन के मेन डिस्प्ले 6.9 इंच का है। इसके साथ ही इसमें इंडस्ट्री की सबसे तेज 165 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट है।

देहरादून- 4 जुलाई 2023 : भारत के बेहतरीन 5जी स्मार्टफोन ब्रैंड और फ्लिप फोन के निर्माण में सबसे आगे रहने वाली कंपनी, मोटरोला ने भारतीय स्मार्टफोन के बाजार में एक बार फिर तहलका मचा दिया है। कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप रेज़र स्मार्टफोन सीरीज में मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 लॉन्च किए हैं। इस घोषणा के साथ ही फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन की स्क्रिप्‍ट को नए सिरे से पेश करने के लिए बाजार में आधुनिक तकनीक और यूजर के खास स्टाइल को दुनिया के सामने पेश करने वाले प्रतिष्ठित रेज़र सीरीज के फोन वापसी हुई है। इस नई फैमिली का हरेक फोन उन आधुनिक उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है, जो सबसे अलग दिखना चाहते हैं और अपने लिए मॉडर्न फ्लिपफोन का बेस्ट वर्जन चाहते हैं। मोटोरोला ने बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्री कृति सेनन को शहर में आज हुए लॉन्च इवेंट में अपना नया ब्रैंड एंबेसेडर बनाने की घोषणा की।

इस पैक में सबसे पहले नंबर पर रेज़र 40 अल्ट्रा फोन है, जो फोन को फोल्ड कर बंद किए जाने पर इंडस्ट्री का सबसे पतला फोल्ड किए जाने योग्य स्मार्टफोन बन जाता है। इसमें ताकतवर स्नैपड्रैगन® 8+जेन 1 मोबाइल प्लेटफॉर्म, प्रभावी बैटरी और किसी भी फ्लिप फोन में सबसे बड़ा बाहरी डिस्प्ले है। यह हैरतअंगेज बाहरी डिस्प्ले 3.6 इंच की पोलेड स्क्रीन के साथ आता है। यह फोन बंद रहने के बाद भी कई ऐप्स और फंक्शन को सपोर्ट करने में सक्षम है। यूजर इस फोन पर एक नजर डालने के साथ ही ज्यादा देख सकते हैं और अपनी दिलचस्पी के कंटेंट तक पहुच हासिल कर सकते हैं। यूजर संदेशों का जवाब दे सकते हैं। सेल्फी ले सकते हैं। निर्देश हासिल कर सकते हैं, गेम्स खेल सकते हैं, स्पॉटिफाई पर म्यूजिक सुन सकते हैं। इस बड़े बाहरी डिस्प्ले पर यूट्यूब पर तरह-तरह के विडियो देख सकते हैं। इसके अलावा 144 हर्ट्ज की अनुकूल रिफ्रेश रेट के साथ यह बड़े डिस्प्ले पर यूजर काफी आसानी से एक ऐप से दूसरी ऐप में जा सकते हैं और वेबसाइट्स को सहजता से स्क्रॉल कर सकते हैं। यह बड़ा डिस्प्ले 1100 निट्स की सबसे तेज चमक के साथ आता है, जिससे सूरज की तेज रोशनी में मोबाइल की स्क्रीन आप आसानी से देख सकते हैं। यह कॉर्निंग® गोरिल्ला® ग्लास विटलेस प्रोटेक्शन के साथ मिलता है, जिससे रोजाना जमकर इस्तेमाल करने के लिए स्थायित्व सुनिश्चित होता है। इसके अलावा इस बाहरी डिस्प्ले में अपनी क्लास में सबसे उच्च रेजोल्यूशन है। 10 बिट और 100 फीसदी डीसीआई पी-3 के साथ इसमें जिंदगी की हकीकत को दर्शाने के लिए असंख्य रंग है, जिससे मोबाइल पर कोई भी कंटेंट देखने में काफी बेहतरीन अनुभव मिलता है। इस बड़े डिस्प्ले को उपभोक्ता कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे कंटेंट क्रिएशन के साथ मेकअप के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। सेल्फी लेने से पहले यूजर जल्दी से अपने चेहरे पर नजर डाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पहुंचे उपराष्ट्रपति का कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया स्वागत।

केवल इतना ही नहीं, मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा स्मार्टफोन को जब फ्लिप कर खोला जाता है तो उसमें बिना किसी शिकन के अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले मिलता है। इसमें चमकदार 6.9 इंच की पोलेड स्क्रीन है, जिसकी स्क्रीन रिफ्रेशिंग रेट सबसे ज्यादा है। इसमें 1400 निट्स की सबसे तेज चमक मिलती है, जिससे फोन के खुलने पर यूजर को स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का बेहतर अनुभव होता है। मोटोरोला रेज़र 40 में 144 हर्ट्ज की सबसे टॉप रिफ्रेश रेट के साथ इसी तरह के डिस्प्ले का संयोजन किया गया है, जिससे यह अल्ट्रा स्मूथ बन जाता है।

यह भी पढ़ें -  भैरव सेना ने सम्मेलन कर धूमधाम से मनाया पांचवा स्थापना दिवस।

मोटोरोला एशिया पैसिफिक के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर श्री प्रशांत मणि ने लॉन्‍च के अवसर पर कहा, “मोटोरोला टेक्‍नोलॉजी और नवीनतम आविष्कारों में सबसे आगे रहा है। हम प्रतिष्ठित रेज़र की विरासत के दो नए फोन लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। हमने अपने हर नए प्रॉडक्ट की पेशकश के साथ बाजार में हलचल मचाने की परंपरा को कायम रखा है और सर्वश्रेष्ठता के मानदंड को ऊपर उठाया है। ये आधुनिक डिवाइसेज हमारी प्रॉडक्ट के निर्माण में अपनी सीमाएं लांघने और यूजर को असाधारण डिजाइन और बेजोड़ क्रियाशीलता के साथ बेमिसाल अनुभव देने की दिशा में हमारे अथक प्रयास का प्रतीक है। हमें विश्वास है कि रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 फोल्डएबल स्मार्टफोन्स के भविष्य को नया आकार देंगे और हमारे मूल्यवान उपभोक्ताओं की आशा से बढ़कर उन्हें कहीं बेहतर प्रदर्शन देंगे।”

प्रोडक्‍ट की उपलब्‍धता के बारे में अमेज़न इंडिया में वायरलेस एवं होम एंटरटेनमेंट के डायरेक्‍टर श्री रंजीत बाबू ने कहा, “अमेज़न में, हमने हमेशा अपने उपभोक्‍ताओं को सबसे अधिक प्राथमिकता दी है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों और इच्‍छाओं को लगातार समझने की कोशिश करते हैं और उनके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए-नए तरीके खोजते हैं। हमारा मानना है कि हाई-क्‍वालिटी प्रोडक्‍ट्स का व्‍यापक संग्रह उपलब्‍ध कराना ही इस विज़न को हासिल करने की कुंजी है। और आज, रेज़र 40 सीरीज की पेशकश के साथ, हमने इस दिशा में एक और महत्‍वपूर्ण छलांग लगाई है। हमें प्राइम डे पर मोटोरोला रेज़र40 और 40 अल्‍ट्रा लॉन्‍च करके गर्व हो रहा है और अपने प्रीमियम स्‍मार्टफोन के संग्रह में इस आकर्षक संकलन के साथ हमें अपने ग्राहकों को खुश करने की पूरी उम्‍मीद हैं।”

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने स्वर्ण मंदिर में टेका माथा।

मोटोरोला ने आकर्षक और बेहतरीन रंगों में नए रेज़र40 अल्ट्रा को पेश किया है, जिसमें पैंटोन® कलर ऑफ द ईयर 2023, प्रीमियम वीगन लेदर डिजाइन में वीवा मैजेंटा कलर शामिल है। मोटोरोला के डिवाइसेज के लिए यह रंग काफी विशेष है। मैटे फिनिश ग्लास बॉडी के साथ चमकदार काले रंग में भी उपलब्ध है। मोटरोला रेज़40 को प्रीमियम वेजन लेदर फिनिश के साथ तीन ट्रेंडी रंगों में लॉन्च किया गया है। इसमें सेज ग्रीन, कंटेम्‍परेरी ग्रीन टोन, वनीला क्रीम, ट्रू ऑफ वाइट क्लासिक और समर लिलाक कलर शामिल है, यह रहस्यमयी बैंगनी रंग है।

दोनों डिवाइसेज एंड्रॉयड 13 पर चलती हैं। यह तीन ओएस अपग्रेड और 4 साल की सुरक्षा के वादे के साथ मिलते हैं। इसमें यूजर की अपनी जरूरतों के अनुसार पर्सनलाइजेशन की सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही मोटोरोला की पहचान बन चुके सिंपल जेस्चर्स और यूजर्स के अनुकूल एंटरटेनमेंट सेटिंग भी उपलब्ध है। इसके अलावा रेज़र40 अल्ट्रा और रेज़र40 में कई सिक्युरिटी फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसमें थिंकशील्ड, मोटो सिक्योर और मोटो कीसेफ शामिल है।

उपलब्धता और दाम

मोटोरोला रेज़र40 अल्ट्रा 89,999 रुपये के लॉन्च प्राइस में मिल रहा है, जबकि मोटोरोला रेज़र40 स्मार्टफोन 59,999 रुपये के लॉन्च प्राइस पर उपलब्ध है।

इन स्मार्टफोन्स की बिक्री अमेज़न, Motorola.in, रिलायंस डिजिटल और दूसरे प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर 15 जुलाई 2023 को रात 12 बजे से होगी। दोनों स्मार्टफोन्स अमेज़न स्पेशल्स के प्राइम डे का हिस्सा रहेंगे, जिसकी शुरुआत 15 जुलाई 2023 से हो रही है।

मोटोरोला रेज़र40 अल्ट्रा प्रीबुकिंग पर भी उपलब्ध होगा। इसकी प्री बुकिंग 3 जुलाई को शाम 6 बजे से Amazon.in पर शुरू होगी।

प्रॉडक्ट के बारे में और अधिक जानने के लिए कृपया https://www.motorola.in/smartphones-motorola-razr-2023-all पर जाएं।

नीचे दिए गए लिंक पर प्रॉडक्ट का विस्तृत विवरण हासिल किया जा सकता है:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page