विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने कोटद्वार बेस अस्पताल के सीएमएस के साथ बैठक कर दिया जरूरी सुझाव और दिशा निर्देश।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।
कोटद्वार 10 फरवरी 2023।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने कोटद्वार बेस अस्पताल के सीएमएस के साथ बैठक कर जरूरी सुझाव और दिशा निर्देश दिए।

जनपद पौड़ी के कोटद्वार विधानसभा की विधायक एवम् ऋतु खंडूरी भूषण ने अपने झंडा चौक स्थित कैंप कार्यालय में कोटद्वार बेस हॉस्पिटल के नवनियुक्त सीएमएस डॉक्टर विजयेश भारद्वाज के साथ बैठक की उन्होंने बेस हॉस्पिटल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी एवम् लापरवाही पर नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखण्ड के चारों धामों के अलावा यात्रा मार्गों पर भी श्रद्धालुओं और वाहनों की धारण क्षमता का आंकलन किया जाए- मुख्यमंत्री

जिसपर सीएमएस द्वारा बताया गया की कोटद्वार से बाहर स्वास्थ्य शिविर लगने के कारण डॉक्टरों को शिविर में भेजा गया है। साथ ही उन्होंने बेस हॉस्पिटल में डॉक्टरों एवम नर्सों की कमी को भी बताया।

विधानसभा अध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल को पत्र के माध्यम से निर्देशित करते विभिन्न स्वास्थ्य शिविर हेतु डॉक्टर्स की तैनाती तत्काल निरस्त करने व कोटद्वार में पूर्ववत कार्य करने को और भविष्य में चिकित्सालय में डॉक्टर की कमी ना रहने को सुनिश्चित करने को किया।
साथ ही उन्होंने सीएमएस को स्वास्थ्य शिविरों को हॉस्पिटल के भीतर ही लगाने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रुद्रपुर कलेक्ट्रेट में लिया जिला योजना की बैठक । 74 करोड़ रुपए का परिव्यय हुआ अनुमोदित।

उन्होंने सीएमएस को एनएचएम के माध्यम से नर्सों की भर्ती करने का सुझाव दिया और स्थानीय बालिकाओं को भर्ती में प्राथमिकता देने को कहा।
बेस हॉस्पिटल में हाइजेंसिट का पद रिक्त होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने जल्द ही हॉस्पिटल में हाइजेंसिट के पद को भरने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने त्रिवेणी घाट में मां गंगा आरती में शामिल होकर किया गंगा पूजन ।

उन्होंने कहा की हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को बीपी/ईसीजी/इको जैसी सुविधाएं तो मिलनी ही चाहिए।

उन्होंने हॉस्पिटल की साफ सफाई, बुजर्गो और गर्भवती महिलाओं के लिए अलग लाइन की सुविधा देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने सीएमएस को कोटद्वार बेस हॉस्पिटल की छवि को सुधारने को कहा, उन्होंने जनता की बीच हॉस्पिटल की छवि को स्वच्छ रखने को कहा और उन्होंने सीएमएस को बेस हॉस्पिटल के औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page