विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने प्रदेशवासियों को दी राज्य स्थापना की शुभकामनाएं।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 8 नवंबर। 2022।उत्तराखंड राज्य स्थापना की 22वीं वर्षगांठ के अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए राज्य की समृद्धि, खुशहाली एवं उन्नति की कामना की है।

      विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों के नाम जारी अपने संदेश में  राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों व आंदोलनकारियों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए राज्य स्थापना दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। ऋतु खंडूड़ी ने अपने संदेश में  कहा है कि तमाम संघर्षों, शहादतों एवं अत्याचार झेलने के बाद उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ। उन्होंने कहा कि अलग राज्य के लिये समर्पित शहीद आंदोलनकारियों तथा जन सामान्य के सपनों का राज्य विकसित करने के प्रयास निरंतर जारी हैं।

उत्तराखंड की पहचान देश-दुनिया में देवभूमि एवं सैनिकों की भूमि के रूप में है। हमें इस पहचान को बनाए रखना है। यहां सहज, सरल, शांतिप्रिय लोग प्रदेश की ताकत भी हैं और पहचान भी, उन्होंने कहा कि हमें उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति पर नाज है।नए प्रगतिशील भारत में उत्तराखंड बढ़-चढ़कर अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहा है।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने सबसे बड़े फ़ूड टूर को झण्डी दिखाकर किया रवाना।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि प्रत्येक नागरिक को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार व सम्मानित जीवन जीने का अधिकार होता है। इन्हीं अधिकारों के सपनों को लेकर अलग उत्तराखंड राज्य के लिए संघर्ष किया गया था। अगर हम सभी ईमानदारी से कोशिश करें तो अवश्य ही एक ऐसा उत्तराखंड बनाने में सफल होंगे जहां सभी क्षेत्रों की बुनियादी जरूरतें पूरी होंगी, सभी को आगे बढ़ने के तमाम अवसर और साधन उपलब्ध होंगे।

    उन्होंने कहा कि उत्तराखंड हमेशा शहीदों का ऋणी रहेगा।राज्य आन्दोलन के शहीदों के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप राज्य बनाए| राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर हम सबको संकल्प लेना होगा विशेष कर युवाओं को कि अपने प्रदेश की विशेष पहचान बनाए रखने की दिशा मे कार्य करेंगे और प्रदेश को उन्नति की राह पर ले जाने के लिए सद्भाव से एकजुट होकर प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page