कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत फिर दिखे एक्शन में, निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर ठेकेदार और कर्मचारियों को लगाई फटकार

0
Spread the love

उत्तराखंड /नैनीताल, संवाददाता :- ललित जोशी

सरोवर नगरी नैनीताल मै कुमाऊँ मंडल आयुक्त दीपक रावत ने जनपद नैनीताल के तहसील कोस्याकुटोली के अंतर्गत खैरना,चमडिया, नावली होते हुए, काकडी घाट से क्वारव तक एनएच मार्गो के कार्यो का आज त स्थलीय निरीक्षण किया।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान मौजूद अधिकारियों व ठेकेदार को भी निर्देश दिये समय से कार्य को पूरा किया जाये।
आयुक्त दीपक रावत ने कहा जीएसपी एव अन्य कार्यों में प्रगति नहीं पाई गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । आयुक्त ने अधिशासी अभियंता अरुण कुमार को सख्त निर्देश दिए है । प्रतिदिन कार्य में लगे श्रमिकों एवं कार्यों की प्रगति की रिपोर्ट फॉर्मेट पर व्हाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें । यदि कार्यों में हीला-हवाली पाई गई तो ठेकेदार पर भारी भरकम पेनल्टी तय की जाएगी।क्योंकि निर्धारित तिथि के अनुसार निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा। अब जो निर्माण कार्य किए जाएंगे फॉर्मेट एवं प्लान के तहत किए जाएंगे । अब कार्यों में किसी प्रकार की हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी । उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए ।

यह भी पढ़ें -  अभी तक प्रदेश में हुआ 33512 किलोमीटर सड़कों का निर्माण: महाराज

मण्डलायुक्त दीपक रावत।

दीपक रावत ने उप जिलाधिकारी कोस्या कुटोली राहुल शाह को निर्देश दिए है कि प्रतिदिन एनएच के कार्यों की मॉनिटरिंग करें कि क्या एनएच के कार्य सही हो रहे हैं या नहीं। ताकि आम जनता को जो परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उसे जल्द से जल्द निजात मिल सके व समय पर कार्य पूर्ण हो सके। इस दौरान आयुक्त ने नीम करोली बाबा एव प्राचीन शिव मंदिर काकड़ीघाट के दर्शन करें। वहां पर स्थानीय लोगों एवं मन्दिर के पुजारी से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर विश्वविद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत रुद्राक्ष के पौधे का किया रोपण ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page