कोटद्वार जिलाध्यक्ष बीरेंद्र रावत ने आपदा से प्रभावित हुए लोगो के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की अपील।

0
Spread the love

कोटद्वार। आज जिलाध्यक्ष भाजपा कोटद्वार बीरेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में कोटद्वार भाजपा के पदाधिकारी मुख्यमंत्री से मुलाकात की.जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री के समक्ष विगत कुछ समय से कोटद्वार में आयी भयंकर आपदा ओर इस आपदा से लोगो का भारी नुकसान हुआ है.प्रभावित हुए लोगो की समस्याओ को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा.ओर महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री से प्रभावित आम जन को अंतरिम सहायता पहुंचाने का निवेदन किया.इस दौरान मुख्यमंत्री ने बातों को बड़ी गंभीरता से लेते हुए,प्रभावितों के लिए त्वरित कार्रवाई करते हुए अंतरिम सहायता राशि निर्गत करने के लिए आदेशित किया.

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों के साथ बैठक कर दिया निर्देश।

1-कोटद्वार में आई आपदा से प्रभावित लोगों का प्रशासन द्वारा चिन्हीकरण किया जाए तथा त्वरित सहायता के तौर पर प्रभावितों को मुआवजा राशि प्रदान की जाए।

2- कोटद्वार में आयी आपदा से सबसे ज्यादा जो क्षेत्र प्रभावित हुए है वहां अनुसूचित पिछड़े तथा गरीब तबके के लोग सबसे ज्यादा संख्या में है। इन लोगों को सबसे ज्यादा आर्थिक नुकसान हुआ है। अतः आपसे आग्रह है कि आपदा प्रभावित लोगों का चिन्हीकरण कर इन लोगों का दो माह का बिजली तथा पानी का बिल माफ किया जाए।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने मुख्य सचिव को प्रदेश में "एक पंचायत चुनाव" व्यवस्था लागू करने को कहा।

3- महोदय नदी किनारे बसे ऐसे परिवार जो अतिसंवेदनशील क्षेत्र में है ऐसे परिवारों को अन्यत्र विस्थापित करने की एक ठोस योजना बने ताकि बार बार इस प्रकार की दुर्घटना की पुनरावृत्ति न हो। अत महोदय आपसे विनम्र निवेदन है कि उक्त मांगों का संज्ञान लेते हुए आप इस पर कार्यवाही करने की कृपा करेंगे इसके लिए समस्त कोटद्वार वासी आपका सहृदय आभारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में ‘ मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का किया शुभारंभ।


इस अवसर पर नगर मंडल अध्यक्ष पंकज भाटिया, भाबर मंडल अध्यक्ष मनोज पांथरी, नगर मंडल प्रभारी दर्शन सिंह बिष्ट,ओर जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा शान्तनु रावत उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page