भारतीय जनता पार्टी जनपद रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि नगर एवं ग्रामीण मंडल की सक्रिय सदस्यता अभियान की संयुक्त कार्यशाला अगस्त्यमुनि में दीप प्रज्वलन के साथ की गई शुरू।

0
Spread the love

रुद्रप्रयाग । आज भारतीय जनता पार्टी जनपद रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि नगर एवं ग्रामीण मंडल की सक्रिय सदस्यता अभियान की संयुक्त कार्यशाला अगस्त्यमुनि में दीप प्रज्वलन के साथ के साथ शुरू की गई।

कार्यशाला में मुख्य वक्ता प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को मेरा बूथ सबसे मजबूत परिकल्पना के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को सक्रिय सदस्य बनने के लिए 50 प्राथमिक सदस्य बनाने नितांत अनिवार्य हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिक एवं सक्रिय सदस्य सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी एवं सर्वाग्रही होने चाहिए तथा हर बूथ पर कम से कम दो सक्रिय सदस्य होने अनिवार्य हैं। पार्टी द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्य फॉर्म भरने और जमा करने की अवधि निर्धारित गई है तथा 1 नवंबर से 4 नवंबर तक फार्मों के सत्यापन एवं अनुमोदन का कार्य सम्पन्न होने के पश्चात 5 नवंबर को जिला समिति द्वारा सूची जारी की जानी है। आगे अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सक्रिय सदस्य बनने वाले कार्यकर्ताओं का सत्यापन समिति द्वारा प्राथमिक सदस्यों से दूरभाष पर बात कर सत्यापन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा संगठन को एक आदर्श संगठन के रूप में जाना जाता है जिसमें उत्तराखंड को सबसे सर्वोत्तम माना गया है। इसलिए जो व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देता है उसको भी भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनने के लिए प्रेरित करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हमारा ऐसा प्रयास होना चाहिए कि जो आज हमारा विरोधी है वह कल हमारा प्रशंसक एवं समर्थक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान उन लोगों के लिए एक अवसर है जो आने वाले समय में भाजपा के पदाधिकारी बनने का सपना देखते हैं।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने जनपद नैनीताल को दी विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात’।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी ने पूरे उत्तराखंड के साथ-साथ केदारनाथ में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। कहा कि हमारी सरकार ने जनहित में सड़क, पानी, बिजली, खाद्यान्न ,किसान सम्मान निधि, स्वास्थ्य ,शिक्षा के साथ साथ हर क्षेत्र में कार्य कर रही है। जिस से लोगों का हमारी सरकार पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को सरकार की उपलब्धियां को जनता तक पहुंचना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हमारी सरकार तीसरी बार सत्ता में आई है जो कि कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है । इसलिए हमारा प्रत्याशी कमल का फूल है ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने पुण्डरी, हरियाणा में भाजपा प्रत्याशी  सतपाल जाम्बा के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित।

इस से पहले प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सदस्यता अभियान के प्रथम एवं द्वितीय चरण का वृत्त लेते हुए तृतीय चरण के अंतर्गत 16 से 31 अक्टूबर तक कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक सदस्य बनाने के निर्देश दिए ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने जनता मिलन कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, सुनी जनसमस्याएँ।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष महावीर सिंह पवार ने कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए मंचासीन अतिथियों का स्वागत कर सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को तृतीय चरण के सदस्यता अभियान से जुड़ने का आह्वान किया।

कार्यशाला का संचालन पूर्व जिला महामंत्री अनूप सेमवाल ने किया।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी,विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी, अध्यक्ष उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक दान सिंह रावत, अगस्त्यमुनि ग्रामीण मंडल अध्यक्ष अनिल कोठियाल, पूर्व जिलाध्यक्ष वाचस्पति सेमवाल ,विजय कप्रवान, पूर्व दायित्व धारी अशोक खत्री, निवर्तमान अगस्त्यमुनि नगर पंचायत अध्यक्ष अरुणा बेंजवाल, जिला उपाध्यक्ष अरुण चमोली,अगस्त्यमुनि ग्रामीण मंडल महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट, अगस्त्यमुनि नगर मंडल महामंत्री विनय भट्ट, पुष्कर सिंह रावत , प्रवासी सुनिल नौटियाल, जे.पी.सकलानी, कुलबीर राणा, ओम प्रकाश बहुगुणा सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page