हरगोविंद सुयाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय पोषण दिवस के अवसर पर क्षेत्र लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल केंद्र ने जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

0
Spread the love

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल द्वारा आज हल्द्वानी के हरगोविंद सुयाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज कुसुम खेड़ा में राष्ट्रीय पोषण दिवस के अवसर पर एक जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें -  सैन्य धाम के निकट ब्राह्मणगांव में होगा उपनल के कार्यालय के निर्माण : गणेश जोशी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानाचार्य खीम सिंह बिष्ट और विशिष्ट अतिथि भुवन परगाई ने लोगों से पोषण के महत्व को और गहराई से समझने की अपील की।

कार्यक्रम में विभाग की ओर से भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और आंगनबाड़ी कार्यक्रम की जानकारी विस्तार से दी गई। लोगों से यह भी अपील किया गया कि वह गर्भवती माताओं और नवजात शिशुओं के पोषण को लेकर समाज में विशेष जागरूकता का प्रसार करें और भारत सरकार से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ लें ।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कैंप कार्यालय में जम्मू के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए अमर बलिदानियों को किया श्रद्धासुमन अर्पित।

इस अवसर पर विभाग के कलाकारों द्वारा लोकगीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और विभाग द्वारा पोषण पर एक क्विज कंपटीशन का भी आयोजन किया गया जिसमें सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन विभाग की अधिकारी श्रद्धा गुरु रानी तिवारी ने किया।

यह भी पढ़ें -  नवनियुक्त स्वास्थ्य महानिदेशक तारा आर्य ने विधानसभा अध्यक्ष से की शिष्टाचार भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page