सैनिक बाहुल्य राज्य उत्तराखंड में लेफ्टिनेंट जनरल को इसलिए बनाया गया राज्यपाल

0
Spread the love

लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का नया राज्यपाल बनाया गया है, जबकि तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित का तबादला पंजाब कर दिया गया है। बनवारी लाल पुरोहित के बदले आरएम रवि को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाया गया है। इसके अतिरिक्त असम के गवर्नर जगदीश मुखी को नागालैंड के राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौपी गई है। राष्‍ट्रपति भवन से जारी एक आदेश में इन राज्‍यपालों के नाम की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत वार्ड नंबर 4 से वार्ड नंबर 26 तक ए०डी०बी० द्वारा बिछाई जाने वाली पेयजल लाइन का किया स्थलीय निरीक्षण।

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह डेप्‍युटी चीफ ऑफ आर्मी स्‍टाफ भी रह चुके हैं। मिलिट्री ऑपरेशन के एडिशनल डायरेक्‍टर जनरल के रूप में वह चीन से जुड़े मामले को भी संभाल चुके हैं। महत्‍वपूर्ण सैन्‍य बैठकों के लिए वह सात बार चीन जा चुके हैं। उन्‍होंने दो विश्‍वविद्यालयों से एमफिल की डिग्री ली है।आपको बता दें उत्तराखण्ड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने 8 सितंबर को अपना इस्तीफा दिया था।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के डोभाल चौक में हुए दीपक बडोला ऊर्फ रवि हत्याकांड के पीड़ित परिवारजनों से की भेंट।

सैनिक बाहुल्य राज्य में सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल को राज्यपाल बनाना बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। बीजेपी का यह कदम रिटायर्ड कर्नल कोठियाल को सीएम फेस बनाकर फौजी वोट बैंक को रिझाने की कोशिश में लगी आम आदमी पर्टी के लिए भी बड़ा झटका साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें -  चंडीगढ़ में बिजनेस अवसर सम्मेलन आयोजित।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page