रक्षा मंत्री की सैन्यधाम रैली को सफल बनाने के लिए पूर्व सैनिकों ने कसी कमर।

0
Spread the love

*पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को तैयारियों से अवगत।*

देहरादून 12 दिसम्बर, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 15 दिसम्बर को देहरादून के गुनियाल गांव में प्रस्तावित सैन्यधाम आ रहे हैं। रक्षामंत्री के इस दौरे को लेकर राज्य के पूर्व सैनिकों में भी खास उत्साह है।

सैन्यधाम में आयोजित होने वाली रक्षामंत्री की इस रैली तथा शहीद सम्मान कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारियों को लेकर पूर्व सैनिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा कालीदास रोड स्थित सैनिक कल्याण निदेशालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई।

   बैठक के उपरांत पूर्व सैनिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को अपनी तैयारियों के बारे में अवगत कराया तथा उनसे इस हेतु आवश्यक सहयोग की मांग की। सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि रक्षा मंत्री के संबोधन को सुनने के लिए बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक सैन्यधाम आना चाहते हैं। दरअसल सैन्यधाम इस फौजी राज्य की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। 

आज राज्य के सैनिक, उनके परिजन तथा पूर्व सैनिकगण सैन्यधाम निर्माण में अपना सहयोग करने के लिए स्वतःस्पूर्त
तरीके से आगे आ रहा है। क्योंकि हमारी सरकार लगातार पूर्व सैनिकों तथा उनके परिजनों के हित में काम कर रही है। इसके आलावा राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पूरे प्रदेश में शहीद सैनिकों को सम्मानित करने के लिए किसी सरकार द्वारा इतनी संवेदनशीलता तथा लगाव के साथ शहीद सम्मान यात्रा जैसा भव्य एवं विस्तृत कार्यक्रम आयोजित किया गया हो। सैन्यधाम में रक्षामंत्री जी के कार्यक्रम के लिए पूर्व सैनिक प्रतिनिधियों द्वारा दिखाए जा रहे इस उत्साह एवं पहलकदमी का हम खुले दिल से स्वागत करते हैं।
इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री टी0डी0भूटिया, चन्द्रवीर थापा सहित सैनिक कल्याण अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल केंद्र द्वारा बच्चों संग मनाया गया हर घर तिरंगा....


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page