डीएम देहरादून डॉ0 आर राजेश कुमार ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,977609900
देहरादून 6 जनवरी 2022। जनपद में कोविड संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को दृष्टिगत रखते हुए बाजारों में मास्क की अनिवार्यता एवं सामाजिक दूरी के नियमों के परिपालन के संबंध मेें जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार एवं डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी द्वारा संयुक्त रूप से घंटाघर से पल्टन बाजार, मोती बाजार, डिस्पेंसरी रोड, सब्जी मंडी, हनुमान चैक, का औचक निरीक्षण कर बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान किए गए तथा मास्क भी वितरित किए गए।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कुछ दुकानदारों द्वारा मास्क नहीं पहना था तथा दुकानों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था, जिनका चालान करते हुए सख्त हिदायत दी कि इसकी पुनर्रावृत्ति होने पर निर्धारित प्राविधानों के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें - 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को बाजारों में नियमित अभियान चलाते हुए मास्क एवं सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करवाया जाएं तथा जो लोग बार-बार चेतावनी के बाद भी कोविड प्रोटोकाॅल का पालन नहीं कर रहे हैं उनके विरूद्ध निर्धारित प्राविधानों के अनुरूप कार्यवाही करें। निरीक्षण के दौरान प्रिंटिंग प्रेस में किसी भी व्यक्ति का मास्क न होने पर संबंधित दुकानदार का चालान किया गया तथा उसके यहां स्थापित कम्प्यूटर सिस्टम एवं प्रिन्टर से “नो मास्क नो एन्ट्री” का स्लोगन प्रिन्ट करवाकर संबंधित की दुकान पर चस्पा किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस द्वारा सब्जी विक्रेता, रेस्टोरेन्ट, कपड़े की दुकानों, दवाई की दुकानों पर निरीक्षण के दौरान कुछ दुकानदारों एवं ग्राहकों के मास्क न होने पर मौके पर ही नकद चालान किए गए तथा मास्क भी वितरित किए ।

यह भी पढ़ें -  विकासनगर में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम धामी ने गिनाई मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां।

इस दौरान कुल 167 लोगों के चालान किए गए। इस दौरान छोटे बच्चों के मास्क न होने पर उन्हें मास्क वितरित किए गए तथा कोविड संक्रमण के प्रति जागरूक भी किया गया। जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में जिला प्रशासन एवं व्यापार मण्डल के संयुक्त पहल पर बनाये गए कोरोना संक्रमण से बचाव एवं जागरूकता संबंधी स्टीकर “ मास्क नहीं तो सामान नहीं”, “ग्राहक अपने हाथों को सैनिटाइज करें” एवं “ ग्राहक सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेें” आदि जागरूकता स्लोगन वाले स्टीकर दुकानों पर चस्पा किये गए तथा बाजारों में घूम रहे लोगों को कोविड व्यवहार अपनाने के लिए भी जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने डीडीहाट में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में की जनसभा।

जिलाधिकारी ने सभी जनमानस से अनुरोध किया कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं जिसको दृष्टिगत रखते हुए कोविड व्यवहार अपनाया जाना बेहद आवश्यक है ताकि हम अपना, अपने परिजनों एवं आस पड़ोस में रहने वालों को कोविड के खतरे से बचा सके। इसके लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कोविड व्यवहार का पालन करने के साथ ही शासन-प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का गम्भीरता से अनुपालन करते हुए अपने जनपद, राज्य एवं देश में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने में अपना योगदान दें।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सदर मनीष कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोभाल, पुलिस अधीक्षक यातायात सहित जिलाप्रशासन एवं पुलिस के कार्मिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page