बाल्मीकि तीर्थ को माला मिशन में जोड़ने की माँग की।

0
Spread the love

देहरादून 24 सितंबर 2023।
देहरादून प्रेस क्लब में आयोजित बाल्मीकि धर्म समाज ने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जिसमें उत्तराखँड सरकार से बाल्मीकि तीर्थ को माला मिशन योजना में शामिल न करने पर खासा रोष प्रकट किया गया।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा व हरिद्वार मेडिकल कॉलेज को मिली एक दर्जन फैकल्टी।

पत्रकार वार्ता में मुख्य संचालक वीरेश भीम सिंह अनार्य जी ने कहा हमनै मुख्यमँत्री पुष्कर सिंह धामी जी से भी उक्त सँबन्ध में वार्ता की और अपनी माँगों का ज्ञापन दिया।

बाल्मीकि तीर्थ सीतावन रामनगर (नैनीताल) के विकास हेतु सरकारों से लगातार निवेदन कर रहे हैं।पर अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीँ की गयी।इस माँग को लेकर बाल्मीकि समाज समूचे उत्तराखँड में हस्ताक्षर अभियान चलाएगा जिसकी शुरूवात आज दि0 24-9 2023 से शुरू की गयी है।बैठक में वक्ताओं ने कहा पूर्व में हरीश रावत सरकार से भी उन्होंने अपनी ये माँग रखी थी पर वहाँ से भी उन्हें निराशा ही मिली,उन्हें लगता है कि सरकारें इस तीर्ध का विकाश ही करना नहीँ चाहती हैं या फिर भगवान बाल्मीकि एवं बाल्मीकि समाज को अपना नहीं मानती हैं।

यह भी पढ़ें -  सभी सड़कें 15 अक्टूबर तक गड्ढ़ा मुक्त की जाएं-सीएम।

इस माँग को लेकर समाज ने आन्दोलन की रणनीति तैयार कर दी है।प्रेस वार्ता में अमन अमन उज्जैनवाला,कैलाश एकलब्य,राष्ट्रीय मँत्री शिवनन्दन टाँक,प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ब्रजकिसोर सहित समस्त प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page