लोक संस्कृति एवं लोकपरम्पराओं को बढावा देते हैं मेले और कौथिग: सीएम पुष्कर सिंह धामी।

0
Spread the love

क्षेत्र के विकास के लिये मुख्यमंत्री ने की अनेक घोषणायें

मुख्यमंत्री ने की ऐतिहासिक सोमनाथ मेले के लिये 5 लाख रू0 की घोषणा

अल्मोड़ा 8 मई 2023।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मासी पहुॅचकर ऐतिहासिक सोमनाथ मेले में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को ऐतिहासिक सोमनाथ मेले की बधाई दी और कहा कि रामगंगा के इस पावन तट पर आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

मै इस पावन भूमि को प्रणाम करता हूॅ। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को एक साल पूर्ण हो चुका है जिसमें हमने धर्मान्तरण कानून, नकल विरोधी कानून, लैण्ड जिहाद कि खिलाफ सख्त एवं कठोर निर्णय लिए है ।वहीं सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के लिए संकल्पबद्व है।

यह भी पढ़ें -  डीएम की व्हाट्सएप आईडी हैक, श्रीलंका का निकला हैकर,हैकरो के हौसले बुलंद

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार नई खेल नीति, नई शिक्षा नीति, नई पर्यटन नीति, नई सौर ऊर्जा योजना, स्वरोजगार योजना के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ने में मदद कर रही है तथा महिलाओं को सरकारी नौकरियों को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिया जा रहा है। राज्य आन्दोलनकारियों को भी आरक्षण हमारी सरकार द्वारा आरक्षण दिया गया है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पहुंचे उपराष्ट्रपति का कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया स्वागत।

मुख्यमत्री ने कहा कि मानसखण्ड के अन्तर्गत कुमाऊॅ के धार्मिक स्थलों का मन्दिर माला मिशन के अन्तर्गत मास्टर प्लान बना दिया गया है जिसे जागेश्वर धाम से शुरू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा गरीब परिवारों को वर्ष में 3 एल0पी0जी0 सिलेण्डर मुफ्त दिये जा रहे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू की जायेगी जिसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जी-20 की तीन बैठकों का आयोजन उत्तराखण्ड जैसे छोटे प्रदेश मिलना सौभाग्य की बात है।

यह भी पढ़ें -  सादतपुर वार्ड और श्री राम कॉलोनी मंडल के करावल नगर विधानसभा के तुकमीरपुर, चांदबाग, यमुना विहार आयोजित जनसभा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया संबोधित।

इसकी एक बैठक रामनगर में सम्पन्न हो चुकी है वहीं दो बैठकें और होनी है जिससे हमारा प्रदेश अन्तराष्ट्रीय पटल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगा जिससे यहॉ की संस्कृति, लोककला एवं खान-पान का प्रसार होगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को देश का अग्रणीय राज्य बनाने के लिए हम दृढ़ संकल्प है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बाला गोरिया पुस्तक का भी विमोचन किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page