मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया बुक का लोकार्पण।

0
Spread the love

देहरादून 7 मई 2023।
राजधानी देहरादून के एक निजी विद्यालय के ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने
“साइबर एनकाउंटर्स” नामक पुस्तक के हिंदी वर्जन का लोकार्पण किया।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार और डीआरडीओ के पूर्व वैज्ञानिक ओ.पी. मनोचा द्वारा लिखित इस पुस्तक में साइबर क्राइम की 12 सच्ची कहानियों का उल्लेख किया गया है।

इस पुस्तक के माध्यम से आज के समय में हो रहे साइबर क्राइम के बारे में बारीकी से जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें -  दून लाइब्रेरी एण्ड रिसर्च सेन्टर की सुविधाओं का निःशुल्क लाभ मिलेगा सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को....

साथ ही इस पुस्तक में साइबर क्राइम से किस तरह बचाव किया जाए इसकी भी विस्तृत जानकारी दी गई है।

इस पुस्तक के लोकार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज के समय में बढ़ रहे साइबर क्राइम को लेकर समाज में जागरूकता फैलाने के लिए यह पुस्तक काफी कारगर साबित होगी वही पुस्तक के लेखक डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि इस पुस्तक के माध्यम से हमने आम आदमी को साइबर क्राइम कैसे होता है और उसका बचाव क्या है इसकी जानकारी भी इस बुक के माध्यम से देने की कोशिश की गई है ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने NeVA परियोजना पर कहा कि ये “उत्तराखंड विधानसभा के डिजिटल परिवर्तन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम...

वही पुस्तक के दूसरे लेखक ओ.पी. मनोचा ने कहा कि यह पुस्तक आज के साइबर क्राइम को लेकर काफी महत्वपूर्ण है लोग इसको पढ़कर साइबर क्राइम से बचाव कर सकते हैं।
यह पुस्तक दिल्ली के प्रभात प्रकाशन ने प्रकाशित की है।

यह भी पढ़ें -  गौरव बर्तवाल बने उत्तराखण्ड पेयजल निगम कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष

इस कार्यक्रम में एसीएस राधा रतूड़ी, पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी, दून विश्विद्यालय की कुलपति सुरेखा डंगवाल समेत कई प्रशासनिक अधिकारी और स्कूली छात्र–छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page