मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वरिष्ठ नेताओं को किया सम्मानित।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।
देहरादून 8 अप्रैल 2023 । भारतीय जनता पार्टी महानगर के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के 43वां स्थापना दिवस के अवसर पर जनसंघ से लेकर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मान एवं विचार यात्रा संगोष्ठी का कार्यक्रम आईआरडीटी सभागार सर्वे चौक पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम वंदे मातरम के साथ एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया जिसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ गणों ने अपने अनुभव को साझा किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उपस्थित रहे आपने भारतीय जनता पार्टी एवं जनसंघ से लगातार कार्य कर रहे हो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को उनके कार्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा। भारतीय जनता पार्टी वह राजनीतिक पार्टियों में वह एक मात्र एक ऐसी पार्टी है कि जिस ने कहा कि एक देश में दो निशान दो विधान नहीं हो सकते और जिस को खत्म करने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है भारतीय जनता पार्टी में आप जैसे सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के द्वारा भाजपा को नई सफलताएं प्राप्त हो रही हैं जिसका जीता जाता उदाहरण उदाहरण अभी हाल में ही अपने प्रदेश के चुनाव में प्रदर्शित हुआ है हमने उत्तराखंड बनने से एक मित्र को अबकी बार तोड़ा है पहले कहा जाता था कि एक बार भाजपा की सरकार एक बार कांग्रेस सरकार लेकिन हमारी प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास जताते हुए उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है। भाजपा ने राष्ट्रभक्ति को हमेशा सर्वोपरि ही माना है।
अगर हम पूर्व सम कालखंड को देखें तो आपको नजर आएगा कि वैश्विक दृष्टि पर भारत को कोई सम्मान नहीं मिलता था लेकिन 2014 के बाद नरेंद्र मोदी जी की सरकार में नेतृत्व में हमारे देश को सम्मान की नजर से देखा जाता है इसका उदाहरण जी-20 की मिली अध्यक्ष अध्यक्षता है मोदी जी का सपना नया भारत श्रेष्ठ भारत बनाना है।

यह भी पढ़ें -  NEWSBig breaking :-पूर्व विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले और वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का हुआ निधन, बीजेपी में शोक की लहर

भारतीय जनता पार्टी माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास। हमारी प्रदेश सरकार प्रदेश के प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए हम लोगों ने धर्मांतरण कानून समान नागरिक कानून एवं नकल विरोधी कानून जैसे कानून लागू किए हैं हमारी सरकार विकल्प सहित संकल्प सहित के साथ आगे बढ़ रही है प्रदेश सरकार ने राज्य को आगे बढ़ाने के लिए कई कठोर निर्णय में कदम आगे बढ़ाए हैं। भारतीय जनता पार्टी आप सभी महान विभूतियों के बलिदान त्याग और आपने तिल तिल जलकर पार्टी की सेवा की है पार्टी को आगे बढ़ाया है उसके लिए हम सब लोग आपके कृतज्ञ हैं आपका सबका आशीर्वाद सदा हम लोगों को मिलता रहे और पार्टी सदा आगे बढ़ती रहे।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय महेंद्र भट्ट ने भी सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को उनके कार्यों के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि आप सभी का आशीर्वाद हमें यूं ही प्राप्त होता रहे उन्होंने सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को अपना ग्रुप बताते हुए कहा कि जिस विचार को लेकर संगठन ने न्यू डाली थी वह आज विचार साकार होता नजर आ रहा है भारत को विश्व गुरु बनाने का सपना भारतीय जनता पार्टी माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार कदम बढ़ा रही है आने वाले 2024 के चुनाव में हम लोगों के पास कई चुनौतियां हैं लेकिन जिस प्रकार केंद्र सरकार और किया प्रदेश सरकार लगातार आम जनमानस के बीच में काम कर रही है उनकी समस्याओं का निवारण कर रही है उसको देखते हुए हम 2024 का चुनाव पूर्ण भूतों के साथ जीतेंगे और पुनः नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार स्थापित करेंगे। मैं आज इस मंच के माध्यम से हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी को बधाई देना चाहता हूं और धन्यवाद ज्ञापित करता हूं कि वह जो कानून लेकर आए हैं वह लोगों के भविष्य और छात्रों के आने वाले भविष्य के लिए कामगार सिद्ध होगा और जो पिछले दिनों आंदोलन हुए उनमें जो लोग आंदोलन कर रहे थे उसका भी लोगों को पता है कि कुछ लोगों के इस नकल विरोधी कानून आने से उनके रोजगार पर फर्क पड़ा है इसलिए उन लोगों ने आंदोलन करें यह बड़े ही विडंबना का विषय है। लेकिन हमारी प्रदेश की सरकार आप के नेतृत्व में युवाओं के भविष्य के लिए इनकी थे इसके लिए हम आपका बहुत धन्यवाद देते।

यह भी पढ़ें -  कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन।राजीव भवन में प्रतिमा पर किए गए पुष्प अर्पित।

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी सभी आए हुए वरिष्ठ महान विभूतियों को को धन्यवाद ज्ञापित किया कहा कि 1951 से जनसंघ की यात्रा उसके बाद 1980 से भारतीय जनता पार्टी की यात्रा एक संघर्षपूर्ण यात्रा रही है इन यात्राओं में नए और पुराने कार्यकर्ताओं का संगम है भारतीय जनता पार्टी में भारत की कई विकास नीतियों को झंडा बनाकर काम किया है और उस पर निष्कर्ष भी निकाले हैं हमने कार्यकर्ताओं को लगाता जोड़कर रखने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है तभी आज हम इस पार्टी को विश्व की नंबर वन की पार्टी बनकर पूरे विश्व में स्थापित हुई है हमारे पार्टी के पूर्व कार्यकर्ताओं ने अपने कार्य की प्रकाष्ठा को आगे बढ़कर काम किया है हम सभी को आप सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से प्रेरणा लेनी चाहिए।

राजपुर विधायक खजान दास ने भी सभी वरिष्ठ महान विभूतियों को प्रणाम करते हुए उनके कार्य की सराहना की और कहा आप सभी के कार्य की वजह से आज भारतीय जनता पार्टी अपने नए मुकाम पर है साथ ही अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नीतियों और कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि आप प्रदेश के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं इसके लिए प्रदेश की जनता का एवं माताओं का आशीर्वाद आपको सदा प्राप्त होता रहेगा।।

यह भी पढ़ें -  युसूफ सिद्दीकी ने हाईएस्ट 97.8 प्रतिशत नंबर लाकर हरिद्वार जिले में टॉप किया

कार्यक्रम में महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल जी ने सर्वप्रथम बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए एवं पंडित दीनदयाल जी एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी याद करते हुए आए हुए सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया ।
साथ ही भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय आदरणीय अटल बिहारी वाजपेई के चरणों में नमन करते हुए उनकी कुछ पंक्तियों को याद किया उन्होंने कहा था कि अंधेरा छटेगा सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। वह बातें साकार नजर हो रही हैं। भारतीय जनता पार्टी एक विचार आधारित पार्टी है हमारे देश में कई राजनीतिक पार्टी हैं जो जो जाति धर्म पर आधारित हैं और इसी पर राजनीति करते हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी शुरू से अब तक विचार और विकास की बात करती आई है। केंद्र मैं हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर रहा है भारत को आज सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।

कार्यक्रम में प्रदेश के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी जी रेशम फेडरेशन के चेयरमैन अजीत चौधरी जी पूर्व राज्य मंत्री रविंद्र कटारिया मानिक निधि शर्मा महानगर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र ढिल्लो रतन सिंह चौहान संतोष सेमवाल सुनील शर्मा संध्या थापा बबीता सलहोत्रा महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा विजेंदर थपलियाल महानगर मंत्री संदीप मुखर्जी संकेत नौटियाल देवेंद्र पाल मोंटी विनय उनियाल गोविंद मोहन कोषाध्यक्ष मोहित शर्मा मीडिया प्रभारी उमा नरेश प्रदीप कुमार अक्षत जैन राजेश बरौनी आशीष शर्मा रंजीत सेमवाल विपुल खंडूरी अर्नाल्ड सूरज महानगर मोर्चा के अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट प्रदीप दुग्गल अर्चना बागड़ी विशाल कुमार अवधेश तिवारी पारस गोयलसैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page