पत्रकारों की मांग को लेकर कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से।

0
Spread the love

देहरादून 28 अक्टूबर 21
पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अजय सिंह एवं कांग्रेस की मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजीव महर्षि ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की इस संबंध में मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात में दोनों कांग्रेसी नेताओं ने पत्रकारों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा।

ज्ञापन में मांग की गई है कि उत्तराखंड में पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोग निष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करते आ रहे हैं पत्रकार काफी समय से अपनी स्वास्थ्य संबंधी सुरक्षा की मांग करते आ रहे हैं जिस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  शिक्षिका कुसुमलता गड़िया को शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी बधाई।

ज्ञापन में कहा गया है कि जिस प्रकार राज्य के सरकारी कर्मचारियों को अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड का लाभ दिया जा रहा है उसी प्रकार पत्रकारों को भी इस योजना में शामिल कर गोल्डन कार्ड का लाभ दिए जाने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग उत्तराखंड से चयनित 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को प्रदान किये।

ज्ञापन में कहा गया है कि अन्य राज्यों की भांति उत्तराखंड के पत्रकारों को भी रियायती दरों पर आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए अथवा उन्हें सस्ती दरों पर मकान बनाने के लिए जमीन का आवंटन किया जाए साथ ही ज्ञापन में यह भी मांग की गई कि पत्रकारों को मिलने वाली पेंशन ₹5000 से बढ़ाकर ₹10000 की जाए ताकि पत्रकार अपना व अपने परिवार का भरण पोषण कर पाए मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि पत्रकारों की समस्याओं को लेकर सरकार गंभीर है उन्होंने भरोसा दिलाया कि पत्रकारों की समस्याओं का शीघ्र निदान किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page