कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने मार्च महीने का निकाला लकी ड्रा।

0
Spread the love

देहरादून 1 मई 2023 ।
वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बिल लाओ इनाम पाओ योजना के मार्च माह का लक्की ड्रा निकाला।

इस दौरान 500 स्मार्ट फ़ोन, 500 स्मार्ट वाच, 500 एयर फ़ोन के विजेताओं की घोषणा की गई।

रिंग रोड स्थित राज्य कर आयुक्त मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में वित्त मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि लकी ड्रा में 35180 बिलों को शामिल किया गया है। योजना के अन्तर्गत अब तक 35,803 उपभोक्ता पंजीकृत हुये हैं, जिनके द्वारा 1,05,716 बिल अपलोड किये गये हैं l उन्होंने बताया कि इस योजना का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश के विकास एवं कर संग्रह में वृद्धि हेतु जनता के योगदान को प्रोत्साहित करना है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखण्ड के चारों धामों के अलावा यात्रा मार्गों पर भी श्रद्धालुओं और वाहनों की धारण क्षमता का आंकलन किया जाए- मुख्यमंत्री

डॉ अग्रवाल ने बताया कि गत वर्ष 2021-22 में अर्जित रु0 5973 करोड़ राजस्व की तुलना में संगत वर्ष 2022-23 में रु0 7340 करोड़ राजस्व प्राप्त किया गया है, जो कि लगभग 23 % अधिक है। माह अप्रैल, 2022 में प्राप्त राजस्व रु0 745 करोड़ की तुलना में माह अप्रैल, 2023 में प्राप्त राजस्व रु0 838 करोड़ है, जो कि लगभग 12 % अधिक है।

यह भी पढ़ें -  सूबे में बेसिक शिक्षकों के 3600 पदों पर होगी भर्तीः डा. धन सिंह रावत।

मंत्री डॉ अग्रवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पंजीकृत व्यापारियों से की गयी खरीद पर प्राप्त बिल को BLIPUK App पर अपलोड किया गया है। इस योजना के अंतर्गत पुरस्कार विजेताओं तथा पुरस्कार वितरण में पूर्ण पारदर्शिता रहे इसीलिए इस सम्पूर्ण प्रक्रिया में कोई मानवीय हस्तक्षेप नहीं रखा गया है। बताया कि सम्पूर्ण कार्यवाही इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पूर्ण की जाती है।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने आपदा प्रभावित ग्राम सुकई के परिवारों को वितरित की राहत सामग्री ।पुलिया निर्माण, स्नानागार, पुस्ता, संपर्क मार्ग, चैकडैम और सीसी मार्ग सहित 15 योजनाएं स्वीकृति पर शीघ्र शुरू होगा काम।

लकी ड्रॉ की घोषणा करते हुए माननीय वित्त मंत्री जी द्वारा समस्त जनता से खरीद पर बिल प्राप्त करते हुए राज्य के विकास तथा खुशहाली में योगदान देने की अपील की गयी।

इस मौके राज्य आयुक्त डॉ अहमद इकबाल, अपर आयुक्त (विशेष वेतनमान) राज्य कर आईएस बृजवाल, अपर आयुक्त अनिल सिंह, अमित गुप्ता, आयुक्त आयुक्त अनुराग मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page