मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत विलासपुर कांडली पहुंची, विकसित भारत संकल्प यात्रा का कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया स्वागत

0
Spread the love

देहरादून, 22 दिसम्बर 2023। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत विलासपुर कांडली पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा की मोदी की गारंटी वाली गाड़ी (आई०ई०सी० वैन) का स्वागत किया गया।

शुक्रवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के विलासपुर कांडली ग्राम पंचायत में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया गया।
  

इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के स्टालों का अवलोकन भी किया गया। कार्यक्रम के तहत विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के साथ साथ वंचित लोगों को योजना का लाभ दिया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच तथा आयुष्मान कार्ड भी बनाए गए। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई।
   उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की जनहितैषी योजनाओं, लाभों और सुविधाओं के बारे में जागरूकता सुनिश्चित करने और समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना की पहुंच को सुगम बनाने के उद्देश्य से “विकसित भारत संकल्प यात्रा” की शुरुवात की गई हैं।

यह भी पढ़ें -  महंगाई से त्रस्त उपभोक्ताओं को भाजपा सरकार देने लगी झटका।

     इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन किट भी वितरित किया। मंत्री गणेश जोशी ने कहा यात्रा के माध्यम से उन लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है, जिन्हें अभी तक योजना का लाभ नहीं मिला है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पिछले 09 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश में अनेकों ऐतिहासिक विकास कार्य हुए है। मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने जितनी भी योजना बनायी है,सभी योजनाएं गरीबों को केन्द्रित कर बनायी गयी है।

उन्होंने कहा पीएम मोदी ने देश की कमान संभालते ही कहा था बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उन्होंने कहा आज बेटियां फाइटर प्लेन चला रही है। हर क्षेत्र में बेटी आगे बढ़ रही है। मंत्री ने कहा आज देश भर में चाहे 10 करोड़ इज्जत घर हो या फिर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया है। उन्होंने कहा वैश्विक पटल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का नाम रोशन किया है। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने क्षेत्र वासियों से अधिक से अधिक संख्या में सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने का अनुरोध भी किया।

   इस अवसर पर दर्जाधारी देवेंद्र भसीन, वीडीओ सहसपुर सोनम गुप्ता, जिला संयोजक रतन चौहान, ग्राम प्रधान लव कुमार, मंजू देवी, भावना, वंदना ठाकुर सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page